पटियाला के थाना लाहौरी गेट अधीन पड़ते पुराना बिशन नगर इलाके में पड़ोसन द्वारा ब्याज पर लिए पैसे लौटाने से इनकार करने पर एक व्यक्ति ने खुद को लगा ली। गंभीर झुलसी हालत में 43 वर्ष के इस व्यक्ति को सरकारी राजिंदरा अस्पताल में दाखिल कराया गया। जहां उसकी हालत को गंभीर देखते हुए चंडीगढ़ के सेक्टर 32 के अस्पताल में दाखिल कराया गया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।
थाना लाहौरी गेट के इंचार्ज एसआई जसप्रीत सिंह ने बताया कि पुराना बिशन नगर इलाके के रहने वाले अरविंद उर्फ गागी (43) ने अपने पड़ोस में रहने वाली एक महिला को ब्याज पर करीब 30 हजार रुपये दिए थे। लाटरी डालने का काम करने वाली महिला ने लोन लेने के बाद न तो ब्याज दिया और मांगने पर पैसे भी वापस नहीं दे रही थी।
इससे अरविंद मानसिक तौर पर काफी परेशान था। बुधवार को अरविंद उक्त महिला के घर पेट्रोल की बोतल साथ लेकर गया था। अरविंद ने महिला को कहा कि उसे उसके पैसे लौटा दे, वर्ना वह खुद को आग लगाकर खुदकुशी कर लेगा। जवाब में महिला ने गुस्से में कहा कि जाओ मरो, तेल मेरी स्कूटी से निकाल लो। इस पर अरविंद ने गुस्से में खुद को आग लगा ली।

अरविंद के आग लगाने पर भगदड़ मच गई। जानकारी मिलने पर परिवार वालों ने एंबुलेंस को बुलाया और उसे अस्पताल दाखिल कराया गया। पुलिस के मुताबिक अरविंद 35 फीसदी से ज्यादा झुलस चुका है। हालत गंभीर होने कारण उसे चंडीगढ़ के सेक्टर 32 अस्पताल रेफर कर दिया गया है। थाना इंचार्ज जसप्रीत सिंह ने कहा कि पीड़ित के बयान की जांच की जा रही है, उसके बाद ही महिला के खिलाफ पर्चा दर्ज किया जाएगा।