छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने जनता के सामने सरकार की हर योजनाओं की जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने बताया कि कैसे हर वर्ग को योजनाओं का लाभ मिल रहा है. उन्होंने बताया कि प्रदेश की  बीजेपी सरकार किस तरह हर व्यक्ति की सारी सुविधाएं मुहैया कराने के लिए कटिबद्ध है. मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि अब गरीब परिवारों को अपने इलाज के लिए जमीन या घर बेचना नहीं पड़ेगा.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई आयुष्मान भारत योजना से गरीब परिवारों को गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए 5 लाख रुपए तक की सुविधा मिलेगी. योजना में लिवर, हार्ट, कैंसर, ब्रेन ट्यूमर जैसी गंभीर बीमारियों का इलाज होगा. गरीब परिवारों को मदद के लिए अब किसी के सामने हाथ फैलाने की जरूरत नहीं होगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे देश में छत्तीसगढ़ धान की सबसे ज्यादा कीमत देने वाला राज्य है. आगामी एक नवंबर से समर्थन मूल्य पर धान की फिर से खरीदी की जाएगी. इस साल धान खरीदी के साथ-साथ बोनस राशि का भी भुगतान साथ-साथ किया जाएगा. 300 रुपए बोनस और 200 रुपए बढ़े हुए समर्थन मूल्य मिलाकर किसानों को इस साल धान 2050 रुपए प्रति क्विंटल और पतला धान 2070 रुपए क्विंटल का भुगतान किया जाएगा. इसके अलावा राज्य सरकार ने एकल बत्ती कनेक्शन वाले 12 लाख परिवारों को  फ्लैट रेट पर एग्रीमेंट का विकल्प दिया है. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत वर्ष 2022 तक सभी लाभार्थियों को आवास दिलाने का लक्ष्य है.

बहरहाल, रमन सरकार के 15 साल के कार्यकाल में हर वर्ग के लिए कुछ न कुछ बेहतर किया गया है. यही कारण है कि नेताओं के साथ साथ जनता भी अब सरकार के कार्यों की सराहना कर रही है. इन्हीं कार्यों का हवाला देकर रमन सिंह प्रदेश में चौथी बार बीजेपी की सरकार बनाने के लिए जनता से आर्शीवाद मांगने निकले हैं.