मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा 24 मई को उमरिया जिले मे की गई घोषणाओ पर अमल करने के लिये कलेक्टर ने निपनिया उद्वहन सिचाई योजना की संभवनाओ का मौका मुयानया किया

 

उमरिया  ।  मुख्यमंत्री चौहान द्वारा 24 मई को उमरिया जिले के प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री लाड़ली बहना सम्मेलन को संबोधित करते हुए जिले के विकास के लिए जो घोषणाएं की थी उन्हें पूरा करने के लिए घोषणा के अनुरूप स्थल चयन का दायित्व कलेक्टर स्वयं निभा रहे है। कलेक्टर ने जल संसाधन विभाग के तकनीकी अमले के साथ नौरोजाबाद तहसील के ग्राम पकरीटोला जोहिला नदी का भ्रमण किया। उन्होने ग्रामीणो के साथ चर्चा कर उद्वहन सिचांई योजना के लिये उपयुक्त स्थल नहरो के निर्माण के संबंध मे चर्चा की। जल संसाधन विभाग के तकनीकी अधिकारियो को प्राप्त सुझावो के आधार पर सर्वे का कार्य शीघ्र पूरा कर प्रतिवेदन देने के निर्देष दिये। लिफ्ट एरीगेशन के बनने पर पकरिया टोला, देवगवा खुर्द , निपनिया के ग्रामीणों को इसका लाभ मिलेगा एवं तीनो ग्रामो की लगभग 500 हेक्टेयर भूमि सिंचित होगी।

 

भ्रमण के दौरान अपर कलेक्टर के सी बोपचे, कार्यपालन यंत्री जल संसाधनएस के ठाकुर, एसडीओ कमलाकर सिंह, पाली टी ए खान, उप यंत्री गुलाब सिंह भी साथ थे।