सहारनपुर जनपद के नानौता थानाक्षेत्र के गांव हुसैनपुर में सती के थान की खोदाई के दौरान मुगलकालीन सिक्के मिले हैं। ये सिक्के सोने व चांदी के बताए गए हैं। जानकारी के अनुसार गांव हुसैनपुर में भूमिया खेड़ा परिसर में बने सती के थान के पास खोदाई के दौरान 401 प्राचीन सिक्के निकलने पर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने सिक्कों को कब्जे में लेकर उपजिलाधिकारी को अवगत कराया।

थाना क्षेत्र के गांव हुसैनपुर में भूमिया खेड़ा समिति द्वारा भूमिया खेड़ा परिसर में बने सती थान की चारदीवारी का कार्य कराया जा रहा है, तीन दिन से चल रहे चारदीवारी के लिए नींव खोदाई  कार्य के बाद चलते अचानक से जमीन के अंदर से सफेद धातु के 401 सिक्के बरामद होने पर ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई। सिक्के मिलने के बाद समिति द्वारा निर्माण कार्य भी बंद करा दिया गया है। बताया जाता है कि बरामद सिक्के संभवतः मुगलकालीन हैं जिन पर अरबी भाषा में लिखा हुआ है। सिक्के मिलने के बाद ग्रामीणों द्वारा थाना पुलिस को सूचना दी गई।

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी सिक्कों को अपने कब्जे में लेकर अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं ग्राम प्रधान प्रमोद कुमार, हेमसिंह पूर्व प्रधान, रोहित कुमार आदि ने लिखित में सिक्के थाना पुलिस को सौंप दिए।

वहीं थाना प्रभारी निरीक्षक चन्द्रसैन सैनी ने बताया कि हुसैनपुर में सती थान के पास से मुगलकालीन 401 सफेद धातु के सिक्के बरामद हुए हैं, इस  सम्बंध में उपजिलाधिकारी रामपुर मनिहारान को अवगत कराते हुए आगे की कार्रवाई की जा रही है।