इस्लामाबाद| पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री राना सनाउल्लाह ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान के भीतर आतंकवादी गतिविधियों में टीटीपी आतंकवादियों की संलिप्तता अफगान तालिबान के लिए चिंता का विषय होना चाहिए, क्योंकि वे क्षेत्रीय शांति के लिए खतरनाक हैं। जियो न्यूज के मुताबिक, मंत्री क्वेटा में आत्मघाती हमले के बाद देश में समग्र सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक में भाग लेने के बाद यहां मीडिया से बात कर रहे थे।

सनाउल्लाह ने कहा कि आतंकी गतिविधियों में वृद्धि चिंताजनक है, लेकिन स्थिति काबू से बाहर नहीं हुई है। उन्होंने खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान की प्रांतीय सरकारों से कहा कि इससे पहले कि संघीय सरकार मामले को अपने हाथ में ले, इसका समाधान किया जाए।

प्रतिबंधित संगठन द्वारा क्वेटा हमले का दावा करने के एक दिन बाद मंत्री ने कहा, "टीटीपी अफगानिस्तान में हर तरह की सुविधाओं का आनंद ले रहा है।"

इनिस्टर ने कहा कि पाकिस्तान अफगानिस्तान में शांति के लिए हर संभव मदद कर रहा है।

उन्होंने कहा कि संघीय सरकार देशभर में सुरक्षा स्थिति पर नजर रख रही है और हमारे सुरक्षा बल किसी भी चुनौती से निपटने में पूरी तरह सक्षम हैं।

घरेलू संकट की ओर मुड़ते हुए पीएमएल-एन नेता ने कहा कि एक पागल व्यक्ति के नेतृत्व में एक समूह देश में अराजकता पैदा करने पर तुला हुआ है।

सनाउल्लाह ने आरोप लगाया कि वे देश को अस्थिर करने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं।

मंत्री ने कहा, "जब देश में राजनीतिक अनिश्चितता है तो अर्थव्यवस्था मजबूत नहीं हो सकती। जब पीटीआई सत्ता में थी, तो उनका एजेंडा विपक्ष को खत्म करना था और अब वे देश को अस्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं।"