मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि होलिका दहन में कोई जन-धन की हानि न होने पाए। होलिका दहन बुराई के अंत का माध्यम है। ऐसे में किसी का नुकसान हुआ तो यह अन्याय व अधर्म होगा। हमें अन्याय और अधर्म से बचना होगा।

विस्तार
श्री श्री होलिका दहन उत्सव समिति पांडेयहाता की ओर से सोमवार को होलिका दहन की शोभायात्रा धूमधाम से निकाली गई। शोभायात्रा में शामिल लोग होली के गीतों पर नाचते-गाते नजर आए। जिधर से शोभायात्रा निकली वहां माहौल होलीमय हो गया।

शोभायात्रा का शुभारंभ गोरक्षपीठाधीश्वर व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरती करने के बाद फूलों की होली खेलकर किया। शोभायात्रा पांडेयहाता से शुरू होकर घंटाघर, मदरसा चौक, लालडिग्गी, घासीकटरा, जाफरा बाजार, बेनीगंज, चरणलाल चौक, आर्यनगर, बक्शीपुर, नखास चौक, घंटाघर से नॉर्मल होते हुए पुनः पांडेहाता चौक पहुंचकर संपन्न हुई। शोभायात्रा में सबसे आगे घोड़ा, फिर बैंड-बाजा और अंत में भक्त प्रहलाद व होलिका की झांकी चल रही थी। इस दौरान होली के गीतों पर युवा नाचते गाते चल रहे थे। जिधर से शोभायात्रा गुजर रही थी, वहां रंग, अबीर और गुलाल से लोग स्वागत कर रहे थे। इससे पूरे माहौल में होली की मस्ती घुल रही थी।

शोभायात्रा के अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ सदर सांसद रवि किशन शुक्ला, ग्रामीण विधायक विपिन सिंह, भजन गायक नंदू मिश्रा, समिति के अध्यक्ष ओमप्रकाश पटवा, महामंत्री राम प्रकाश गुप्ता, उपाध्यक्ष विजय पटवा, मंत्री राहुल गुप्ता, लोकेश पटवा, भोलेंद्र नारायण दुबे, दीपक पटवा, जयराम कसौधन, चंद्र कुमार वर्मा, विनोद चौधरी आदि मौजूद रहे।

होलिका दहन में न होने पाए जन-धन की हानि : सीएम
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि होलिका दहन में कोई जन-धन की हानि न होने पाए। होलिका दहन बुराई के अंत का माध्यम है। ऐसे में किसी का नुकसान हुआ तो यह अन्याय व अधर्म होगा। हमें अन्याय और अधर्म से बचना होगा। सीएम योगी ने लोगों को संबोधित किया और होली के मर्म व संदेश को बताया। उन्होंने किसी पर जबरन रंग नहीं डालने की भी हिदायत दी। संबोधन के बाद मुख्यमंत्री ने होलिका दहन शोभायात्रा के लिए सजाए गए रथ पर स्थापित भक्त प्रहलाद की आरती उतारी। चित्र पर फूल बरसाने के बाद उपस्थित जनसमूह पर पुष्प वर्षा करते हुए फूलों से होली खेली।