दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने बंगाल टाइगर की खाल की तस्करी व ब्रिकी करने वाले पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से बंगाल टाइगर की दो खाल व चार मोबाइल बरामद किए गए हैं। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने दो खालें फतेहपुरबेरी इलाके में फेंक दी थीं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

अपराध शाखा के विशेष पुलिस आयुक्त रविंद्र सिंह यादव ने बताया कि आरोपियों को आईएससी में तैनात इंस्पेक्टर संजय गुप्ता की देखरेख में एसआई देवी दयाल, एसआई राकेश शर्मा और एएसआई रतन सिंह ने गिरफ्तार किया है। दीपक को कुल्लू, हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार किया गया है। जांच में पता लगा कि शिवम के पास बंगाल टाइगर की चार खाल हैं। उसने खालों को बेचने के लिए मोहित से कहा और सैंपल के तौर पर उसे एक खाल दे दी। मोहित ने राहुल से संपर्क किया।

राहुल ने आमिर तो उसने दीपक से संपर्क किया। दीपक खाल खरीदने वाला ग्राहक देख रहा था। मूलरूप से आजमगढ़, यूपी निवासी शिवम नौवीं कक्षा तक पढ़ा है। दीपक वर्मा उसका रिश्तेदार था। दीपक की करीब ढ़ाई वर्ष पहले मौत हो गई थी। शिवम को दीपक के घर से बंगाल टाइगर की चार खालें मिली थीं। वह घरेलू सहायक के तौर पर काम करता था। शिवम के खिलाफ पहले से ही मारपीट व आर्म्स एक्ट का मामला वंसतकुंज(साउथ) थाने में दर्ज है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।