दिल्ली पुलिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाने के आरोप में छह लोगों को गिरफ्तार किया है। इस संबंध में 100 एफआईआर दर्ज हुई हैं। स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक ने बताया कि पोस्टर्स पर प्रिंटिंग प्रेस की डीटेल्स नहीं थीं। 

प्रिंटिंग प्रेस ऐक्ट और प्रॉपर्टी एक्ट के तहत FIR दर्ज हुई हैं। आम आदमी पार्टी के ऑफिस से निकली एक वैन को इंटरसेप्ट किया गया। कुछ पोस्टर्स सीज किए गए और गिरफ्तारियां हुईं। पुलिस ने खुलासा किया है कि दिल्ली में 50 हजार पोस्टर लगाने की योजना थी।

दरअसल पिछले कुछ दिनों पहले राजधानी दिल्ली में कुछ राजनीतिक दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के विरोध में पोस्टरवार शुरू किया गया था। दिल्ली के कई इलाकों में जगह-जगह इस संबंध में पोस्टर लगाए जाने के इनपुट्स मिलने पर हरकत में आई दिल्ली पुलिस ने करीब दो हजार पोस्टर को सड़क किनारे दीवारों से उतारे हैं। 

दिल्ली में लगे थे "मोदी हटाओ देश बचाओ" शीर्षक वाले पोस्टर
दिल्ली पुलिस के अनुसार, दिल्ली के कुछ हिस्सों में "मोदी हटाओ देश बचाओ" शीर्षक वाले पोस्टर भी लगे थे। विशेष सीपी दीपेंद्र पाठक ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने 100 से ज्यादा एफआईआर दर्ज की हैं, जबकि पूरे शहर में पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाने के लिए छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

हालांकि, पोस्टरों पर प्रिंटिंग प्रेस या प्रकाशक का कोई जिक्र नहीं था। पुलिस ने कहा कि प्रिंटिंग प्रेस अधिनियम और संपत्ति विरूपण अधिनियम की धाराओं के तहत शहर भर के विभिन्न जिलों में प्राथमिकी दर्ज की गई है। स्पेशल सीपी ने यह भी बताया कि आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यालय से निकलते ही एक वैन को भी रोका गया। कुछ पोस्टर जब्त किए गए और गिरफ्तारियां की गईं। मामले में आगे की जांच की जा रही है।