फरीदाबाद |  टाउन नंबर-चार स्थित आयकर विभाग के कार्यालय में मंगलवार रात भीषण आग लग गई। आग से द्वितीय तल पर आयकर आयुक्त अपील का दफ्तर, रिकॉर्ड रूम, फर्नीचर और कंप्यूटर पूरी तरह जल गए। फायर ब्रिगेड कर्मियों ने करीब सवा तीन घंटे की मशक्कत के बाद आगजनी पर काबू पाया।

आग का कारण शॉर्ट-सर्किट माना जा रहा है। विभाग ने आगजनी में किसी संवेदनशील रिकॉर्ड के जलने से इंकार किया है। आगजनी से विभाग को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। मंगलवार रात करीब 10:12 पर फायर ब्रिगेड के एनआईटी कार्यालय को सूचना मिली थी कि टाउन नंबर चार स्थित आयकर विभाग के कार्यालय में आग लग गई है। सूचना पर एनआईटी दमकल केंद्र से दो गाड़ियां लेकर मौके पर पहुंच गए। फायर कर्मियों ने सीढ़ियों के रास्ते आग पर काबू पाना चाहा, लेकिन यहां धुएं की वजह से फायर ब्रिगेड कर्मियों को मुश्किल आ रही थी। इस वजह से द्वितीय तल पर शीशे तोड़कर पानी की बौछार की गई।

आगजनी के बारे में यहां तैनात चौकीदारों ने उच्चाधिकारियों को सूचित कर दिया। विभाग के अधिकारी भी यहां मौका मुआयना करने पहुंचे। आग को पूरी इमारत में फैलने से रोकने के लिए फायर ब्रिगेड कर्मियों ने सेक्टर -15 से एक गाड़ी और बुलाई।आयकर विभाग के अधिकारी भी देर रात दफ्तर पहुंच गए। फायर ब्रिगेड कर्मियों ने रात करीब 1:30 बजे आगजनी पर काबू पा लिया। आगजनी में आयकर आयुक्त अपील का दफ्तर, रिकॉर्ड रूम, पांच से छह कंप्यूटर और फर्नीचर जल गया।