कोरबा के रिसदी आवासीय इलाके में  नियम विरुद्ध संचालित हो रही एक ट्रांसफॉर्मर फैक्ट्री में आगजनी की घटना हुई।  यहां लगी आग को देख आनन-फानन में दमकल को सूचना दी गई। कुछ देर में यहां पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर नियंत्रण कर  लिया। अब लोग मांग कर रहे है इस इलाके से फैक्ट्री को बंद किया जाना चाहिए।

पिछले दिनों खरमोरा औद्योगिक क्षेत्र में जिला उद्योग केंद्र के द्वारा उपलब्ध कराए गए भूखंड पर संचालित हो रही एटूजेड ट्रांसफॉर्मर फैक्ट्री में ओवरहीटिंग के कारण आगजनी हो गई थी। इस घटना में एक कर्मचारी किसी तरह बच गया था जबकि हादसे में फैक्ट्री संचालक को लाखों की चपत लगी थी। इस हादसे को लोग भूले भी नही थे कि रिसदी बस्ती में फिर आगजनी हो गई। 

यहां बीच बस्ती में  संचालित ट्रांसफॉर्मर फैक्ट्री में लगी आग ने लोगों को भयभीत कर दिया। इस बीच मिली सूचना पर इलाके के पार्षद के द्वारा अग्निशमन विभाग को अवगत कराया गया। विभाग के कर्मचारियों ने मौके पर आग बुझाने का काम शुरू किया। पार्षद ने सवाल उठाया कि आवासीय क्षेत्र में इस तरह का खतरनाक काम आखिर कैसे हो रहा है।  

पार्षद अजय गोंड़ ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही वह खुद मौके पर पहुंचा उसके बाद बस्ती वासियों की मदद से आग पर काबू पाने प्रयास किया गया इस फैक्ट्री को हटाने इससे पहले भी कलेक्टर को आवेदन दिया जा चुका है, क्योंकि बस्ती के बीच में इस तरह का फैक्ट्री का संचालन काफी खतरा हो सकता है लेकिन अब तक इसे नहीं हटाया गया। जिसके चलते आज आगजनी हुई और और बड़ा हादसा होने से टल गया।

नजदीकी इलाके में आग लगने की जानकारी मिलने पर चन्द्रलोक सिंह, पत्थरिपारा वार्ड के पार्षद भी यहां पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। पार्षद ने बताया कि जल्द ही इस यूनिट को यहां से हटाने के साथ औद्योगिक क्षेत्र में शिफ्ट किया जाना चाहिए।