IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे आज यानी 17 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. पहले वनडे मैच में हार्दिक पांड्या टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या और कोच राहुल द्रविड़ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में बड़ा बदलाव करते हुए एक खतरनाक प्लेइंग इलेवन उतारेंगे. आइए एक नजर डालते हैं कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरता है.  

ओपनिंग जोड़ी 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा निजी कारणों से नहीं खेलेंगे. ऐसे में पहले वनडे मैच में ईशान किशन के साथ शुभमन गिल ओपनिंग करने उतरेंगे. ईशान किशन और शुभमन गिल की जोड़ी बेहद खतरनाक है और ये दोनों ही बल्लेबाज पावर-प्ले में जमकर रन लूटने में माहिर है. ईशान किशन और शुभमन गिल वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 1-1 बार दोहरा शतक ठोक चुके हैं. ईशान किशन पल भर में मैच पलटने में माहिर हैं. ईशान किशन टीम इंडिया को विकेटकीपिंग का भी ऑप्शन देते हैं. 

मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में नंबर 3 पर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली बल्लेबाजी करने उतरेंगे. इन दिनों विराट कोहली जमकर आग उगल रहे हैं. विराट कोहली भारत के लिए टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों ही फॉर्मेट में शतक ठोक चुके हैं. श्रेयस अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस पूरी वनडे सीरीज से बाहर हो सकते हैं. भारतीय टीम मैनेजमेंट ऐसे में प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव करते हुए सूर्यकुमार यादव को बतौर नंबर 4 बल्लेबाज प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकती है. भारतीय टीम मैनेजमेंट प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज नंबर 5 की बैटिंग पोजीशन पर मौका दे सकती है.

ऑलराउंडर्स और स्पिनर्स 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या बतौर ऑलराउंडर नंबर 6 पर बैटिंग करेंगे. कप्तान हार्दिक पांड्या ऐसे में नंबर 7 बैटिंग पोजीशन पर रवींद्र जडेजा और नंबर 8 बैटिंग पोजीशन पर ऑलराउंडर अक्षर पटेल को मौका देंगे. रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल स्पिन बॉलिंग के साथ बैटिंग में टीम इंडिया को मजबूती देंगे.

तेज गेंदबाज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या तेज गेंदबाजों में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को मौका देंगे. 

पहले वनडे में ये हो सकती है भारत की Playing 11: 

ईशान किशन, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज