WTC Final 2023: लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान केएल राहुल और टीम के उनके बाएं हाथ के अनुभवी तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को गंभीर चोट लगी है, जिससे उनका सात से 11 जून तक ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में खेलना संदिग्ध हो सकता है. भारतीय सीनियर टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज राहुल को सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान दाएं पैर की जांघ में चोट लगी.

WTC फाइनल से पहले भारत को लगा बहुत बड़ा झटका

मैच से एक दिन पहले टीम के उनके साथी उनादकट नेट में गेंदबाजी करते हुए बुरी तरह फिसल गए थे जिससे उनका पूरा वजन उनके बाएं कंधे पर पड़ा. वह काफी दर्द में दिखे और टीम फिजियो को उनकी चोट पर बर्फ लगाते हुए देखा गया. अभी यह नहीं पता चला है कि क्या उनका कंधा खिसका है और क्या उन्हें राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन की जरूरत पड़ेगी.

टीम के ये 2 स्टार खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर 

राहुल को टीम फिजियो और एक साथी खिलाड़ी की मदद से मैदान से बाहर ले जाया गया. उनसे चला भी नहीं जा रहा था और कुछ समय तक वह दर्द के मारे मैदान पर ही लेट गए. उन्हें दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर चोट लगी जब फाफ डु प्लेसी ने मार्कस स्टोइनिस की गेंद को एक्स्ट्रा कवर में खेला था. दोंनो की चोट की गंभीरता का अभी पता नहीं चल सका है.

आठ सप्ताह के लिए बाहर हो सकते हैं

अगर राहुल को जांघ में ग्रेड एक या दो की चोट है तो वह छह से आठ सप्ताह के लिए बाहर हो सकते हैं और ऐसी स्थिति में रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ को टीम की जरूरतों को देखते हुए फैसला करना होगा. भारतीय टीम ने डब्ल्यूटीवी फाइनल के लिए अपनी स्टैंडबाय खिलाड़ियों की आधिकारिक सूची नहीं सौंपी है. केएस भरत हमेशा विकेटकीपर के रूप में पहली पसंद हैं, राहुल नहीं. ईरानी कप में दोहरा शतक और शतक लगाने वाले यशस्वी जायसवाल को शामिल करके भारत बल्लेबाजी को मजबूत कर सकता है.

ईशान किशन के नाम पर भी विचार हो सकता है

टॉप ऑर्डर में अन्य विकल्प अभिमन्यु ईश्वरन हैं, जबकि ईशान किशन के नाम पर भी विचार हो सकता है जिन्हें 15 सदस्यीय टीम में राहुल की मौजूदगी के कारण बाहर कर दिया गया था. यदि उनादकट का कंधा खिसका है तो वह दो महीने के लिए बाहर हो सकते हैं और टीम प्रबंधन के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के रूप में एकमात्र स्तरीय विकल्प अर्शदीप सिंह हैं जो आईपीएल खत्म होने के बाद इंग्लिश काउंटी केंट के लिए खेलने वाले हैं.