मथुरा । मथुरा में गैंगस्टर सुल्तान पर यूपी पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है। मथुरा की थाना गोविंद नगर पुलिस ने गैंगस्टर सुल्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उसकी 55 लाख रुपए की संपत्ति जब्त कर ली है। बता दें कि गैंगस्टर सुलतान के खिलाफ दस मुकदमे पंजीकृत हैं। पुलिस ने यह कार्रवाई उत्तर प्रदेश गिरोह बंद एंव समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम 1986 की धारा 14(1) के तहत की है।
गैंगस्टर सुल्तान की संपत्ति जब्त करने से पहले पुलिस ने मुनादी कराई और इलाके में जमकर ढोल बजवाया। पुलिस की इस कार्रवाई से इलाके में पशु कटान के अवैध कारोबार करने वालों में हड़कंप मच गया है। जहां संपत्ति जब्त की गई है, वहां मुस्लिम आबादी अधिक है। दरअसल, संपत्ति जब्त करने थाना गोविंदनगर पुलिस ढोल लेकर गैंगस्टर सुल्तान के घर पहुंची। यहां पुलिस ने पहले ढोल बजवाया और फिर मुनादी कर क्षेत्र में बताया कि गैंगस्टर सुल्तान की संपत्ति को क्यों कुर्क किया जा रहा है। ढोल और मुनादी की आवाज सुनकर वहां बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए।
गैंगस्टर सुल्तान ने कट्टी खाना मनोहरपुरा में अवैध पशु कटान, पशु क्रूरता के जरिए खूब धन कमाया। अवैध कामों के जरिए कमाए धन से 47.5 वर्ग मीटर में 2 मंजिला मकान बना लिया। सुल्तान ने यह मकान अपनी पत्नी के नाम से बनाया। थाना गोविंदनगर पुलिस ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रशांत नागर और सीओ सिटी के नेतृत्व में पुलिस बल के साथ सुल्तान के घर पहुंची, जहां पुलिस ने सुल्तान के द्वारा अवैध रूप से कमाई गई चल, अचल संपत्ति को कुर्क कर लिया। कुर्क की गई संपत्ति की कीमत लगभग 55 लाख रुपए है। कुर्की की कार्रवाई के दौरान घर की महिलाओं ने रोना धोना शुरू कर दिया और पुलिस से विवाद करने का प्रयास किया इसी बीच गैंगस्टर सुलतान के वकील भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने पुलिस से बहस करते हुए माहौल को खराब करने का प्रयास किया जिस पर सीओ सिटी अभिषेक तिवारी ने घर की महिलाओं को समझा-बुझाकर पुलिस कार्रवाई में अवरोध उत्पन्न न करने का निर्देश दिया तब कहीं जाकर महिलाओं ने कुर्की करने दी।