नोएडा । सेक्टर-95 बोटेनिकल गार्डन के पास बाइक सवार बदमाशों से लूट का विरोध करने पर घायल महिला प्रोजेक्ट मैनेजर से रविवार को एडिशनल डीसीपी नोएडा, एसीपी रजनीश वर्मा ने कैलाश अस्पताल पहुंचकर मुलाकात की। स्वजन को आवश्यक कार्रवाई कर जल्द बदमाशों को पकड़ने का आश्वासन दिया। सेक्टर-39 कोतवाली पुलिस ने सीसीटीवी में कैद बाइक सवार बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।स्वजन ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि सेक्टर-70 स्थित पैन ओएसिस सोयायटी में पीड़ित रीना कुमार अमेरिका की एक आइटी कंपनी में प्रोजेक्ट मैनेजर हैं। शुक्रवार शाम साढ़े चार बजे काम खत्म कर दिल्ली के लाजपत नगर से सोसायटी आने के लिए ऊबर बाइक बुक की थी।

बोटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन के पास पीछे से आए बाइक सवार दो बदमाशों ने उनसे हैंड बैग छीनने का प्रयास किया।पहली बार में बदमाश नाकाम रहे। ऊबर चालक ने बाइक की रफ्तार तेज कर दी। लेकिन जब दूसरी बार बदमाशों ने बैग छीनने का प्रयास किया तो पीड़ित ने विरोध किया। बदमाशों की पीड़ित से धक्कामुक्की हुई। जिससे बाइक चालक के साथ वह भी सड़क पर गिर गईं। चलती बाइक से गिरने से उनकी नाक, चेहरे और सिर में चोट आई है। घटना के बाद ऊबर चालक डर की वजह से वहां से चला गया।

वहीं पीड़ित को कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां उसकी फेशियल प्लास्टिक सर्जरी की गई है। इलाज में डेढ़ लाख रुपये का खर्च आया है। यह मामला रविवार को दिनभर इंटरनेट मीडिया पर छाया रहा। घटना पर गंभीरता जताते हुए यूजर ने जमकर पुलिस को निशाना बनाया और बदमाशों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की। पुलिस ने स्वजन की तहरीर पर केस दर्जकर जांच शुरू कर दी है।

आरोपित की गिरफ्तारी के लिए के लिए दो टीम गठित की गई है। जांच टीम ने अबतक 50 से अधिक घटना स्थल के आसपास की सीसीटीवी फुटेज खंगाली है। बदमाशों ने करीब दो किलोमीटर तक पीड़ित का पीछा किया। पुलिस को जांच में घटना स्थल के पास एक संदिग्ध बाइक सवार दो युवक भी दिखे हैं। वहीं एक टीम मोबाइल सर्विलांस के आधार पर मामले की जांच कर रही है। जांच टीम ने पीड़ित के बयान भी दर्ज किए हैं। वहीं ऊबर बाइक के चालक से भी पुलिस ने पूछताछ की है।

एडिशनल डीसीपी नोएडा आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में बदमाश फ्लाईओवर पर चढ़ने के बाद सेक्टर-39 की ओर से जाती दिख रहे हैं। बदमाशों की बाइक की पहचान कर ली है। हालांकि नंबर प्लेट धुंधली होने के कारण बाइक का पता नहीं चल पाया है। लेकिन जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।