संयुक्त राष्ट्र| संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस पूर्वोत्तर थाईलैंड में एक चाइल्डकेयर सुविधा में भीषण सामूहिक गोलीबारी से काफी दुखी है। यह जानकारी उनके प्रवक्ता ने दी है। प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने गुरुवार को एक बयान में कहा, "महासचिव पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।"

स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि पूर्वोत्तर थाईलैंड के नोंग बुआ लाम्फू प्रांत के एक चाइल्डकेयर सेंटर में गुरुवार को सामूहिक गोलीबारी में कम से कम 38 लोग मारे गए, जिनमें से ज्यादातर बच्चे थे।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने हमलावर की पहचान एक पूर्व पुलिस अधिकारी के रूप में की, जिसने कथित तौर पर बाद में खुद को मार डाला।

भीषण हमले ने संयुक्त राष्ट्र की विभिन्न एजेंसियों द्वारा कड़ी निंदा की।

एक बयान में, यूनिसेफ ने कहा, "कोई भी बच्चा कहीं भी, कभी भी हिंसा का लक्ष्य या गवाह नहीं होना चाहिए।"

इस बयान में आगे कहा गया, "यूनिसेफ अपने प्रियजनों और घायलों को खोने वाले परिवारों के प्रति संवेदना रखता हैं। हम शोक में थाईलैंड में सभी लोगों के साथ शामिल होते हैं और आशा करते हैं कि प्रभावित लोगों को उचित और समय पर समर्थन मिलेगा।"

संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी ने जनता और मीडिया से घटना से संबंधित इमेजिस और वीडियो को पोस्ट करने या अग्रेषित करने से परहेज करने की अपील की, यह देखते हुए कि यह बच्चों, पीड़ितों के परिवारों और उनके प्रियजनों को और नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है।

यूनेस्को ने भी पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। एजेंसी के बैंकॉक ब्यूरो ने गुरुवार को ट्वीट किया, "स्कूलों, छात्रों और शिक्षकों पर हमले शिक्षा के अधिकारों पर हमले हैं।"