लंबे इंतजार के बाद आज आखिरकार फॉक्सवैगन वर्टस को 11.22 लाख शुरूआती कीमत (एक्स-शोरूम) पर भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है। इस गाड़ी को 6 कलर ऑप्शन के साथ पेश किया गया है। वहीं इसके फीचर्स भी काफी आधुनिक हैं। 

फॉक्सवैगन वर्टस एक्सटीरियर और इंटीरियर
नई वर्टस को डायनामिक लाइन और जीटी लाइन के दो वेरिएंट में पेश किया जाएगा। यह मिड साइज सेडान MQB AO IN प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। यह गाड़ी स्कोडा फॉक्सवैगन इंडिया के नए 'इंडिया 2.0' प्रोजेक्ट के तहत कंपनी का चौथा लॉन्च है और इसमें इसके कई फीचर्स और इंजन लाइनअप नई स्कोडा स्लाविया से मिलते जुलते हैं।

फॉक्सवैगन वर्टस कलर ऑप्शन
फॉक्सवैगन वर्टस को 6 कल ऑप्शन के साथ कंपनी भारतीय बाजार में इसे पेश करेगी, जिसमें राइजिंग ब्लू मैटेलिक, करकुमा येलो, कार्बन स्टील ग्रे, रिफ्लेक्स सिल्वर, कैंडी व्हाइट और वाइल्ड चेरी रेड कलर शामिल हैं।

फॉक्सवैगन वर्टस डायमेंशन
यह वीडब्ल्यू वेंटो के डायमेंशन में बड़ा होगा, डॉयमेंशन की बात करें तो, यह लंबाई में 4,561 मिमी, चौड़ाई में 1,752 मिमी और ऊंचाई में 1,507 मिमी 2,651 मिमी के व्हीलबेस के साथ आता है, जिसकी वजह से यह वेंटो की तुलना में लंबा, चौड़ा और लंबा बनाता है, 2,553 मिमी लंबे व्हीलबेस देता है। इस गाड़ी में बूट स्पेस 521 लीटर का है।

फॉक्सवैगन वर्टस इंजन
भारतीय बाजार में इस गाड़ी को 2 इंजन ऑप्शन के साथ लाया जाएगा, जिसमें 1.0 टीएसआई इंजन और 1.5 टीएसआई इंजन शामिल है।1.0-लीटर TSI इंजन 113 hp की पॉवर और 178 Nm की पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है, जो 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा है। वहीं, दूसरे इंजन मॉडल में आपको 1.5-लीटर TSI मोटर भी मिलेगी, जो 148 hp की पावर और 250 Nm का पीक टॉर्क पैदा करती है। इस इंजन को केवल 7-स्पीड DSG के साथ जोड़ा जाएगा।