एक करोड़ भाजपा कार्यकर्ता प्रतिदिन पांच लोगों को कराएगें भोजन
  
@रिपोटर -मो अनीश तिगाला
****************************

अनूपपुर / कोरोना की वैश्विक समस्या के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश में 25 मार्च ,बुधवार से टोटल लाक डाउन के बाद गरीबों, असहायों ,जरुरतमंदों के भोजन की बडी समस्या आ खडी हुई है। इसे भांप कर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने वीडियो कांन्फ्रेसिंग द्वारा सभी महामंत्रियों, प्रदेश अध्यक्षों से इस पर चर्चा की। इसके बाद यह तय किया गया कि प्रतिदिन 5 लोगों को भोजन खिलाने के लिए एक करोड़ भाजपा कार्यकर्ता आगे आएगें। म प्र भाजपा अध्यक्ष वी डी शर्मा के नेतृत्व में प्रदेश में इसकी आन्तरिक तैयारी प्रारंभ हो चुकी है। शहडोल संभाग के संगठन मंत्री श्याम महाजन के कुशल मार्गदर्शन तथा शहडोल ,अनूपपुर, उमरिया जिलाध्यक्षों के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं से इस हेतु समर्पण तथा कार्य करने के लिये अपील की गयी है। 
मनोज द्विवेदी से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस पुनीत एवं महत्वपूर्ण कार्य हेतु यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि 
 घर पर खाना बना कर और कम से कम 5 ऐसे  लोगों तक पहुंचाएं जिन्हे इसकी आवश्यकता हो । इस हेतु  मंडल और शक्ति केंद्र के नेटवर्क का उपयोग पहचान और वितरण के लिए किया जाएगा।
  यह भी कि सामुदायिक रसोई में भोजन शुद्धता के साथ पका कर वितरण कर सकते हैं, जिसमे आवश्यकता के अनुरुप पुलिस और स्थानीय प्रशासन के साथ समन्वय करें।  जरूरतमंद और कमजोर लोगों को क्षेत्रीय खाद्य प्राथमिकताओं के आधार पर सामग्री / सूखा राशन प्रदान करने की भी योजना है। केन्द्रीय नेतृत्व ने यह सुनिश्चित करने को कहा है कि 
1. उच्च गुणवत्ता और स्वच्छता
 2. व्यवस्थापक का समर्थन प्राप्त करें।  
  3. सभी अनुमति मांगी जानी चाहिए।  मौजूदा दिशानिर्देशों के तहत वितरण हो।
 4.किसी भी परिस्थिति में सोशल डिस्टेंस से समझौता नहीं करे।
 5. इस पहल के लिए मंडलियों के लिए सभी तरह से कार्यकर्ता को पहचानें और एक संचार नेटवर्क बनाएं।
 6. यह भी निर्देशित किया गया है कि अपने राज्य के सभी सांसदों और विधायकों के साथ संवाद / समन्वय स्थापित कर इस दिशा में कार्य करें।