राघव बिंदल व आशा सराफ द्वारा भाजपा नेता आनंद अग्रवाल को बेंची गयी नजूल की भूमि की होगी जांच,एसडीएम ने तहसीलदार को जांच कर सात दिनों में रिपोर्ट प्रस्तुत करने जारी किया पत्र
ममध्यप्रदेश शासन नजूल की भूमि का रजिस्ट्री पत्र रजिस्ट्री के माध्यम से विक्रय पत्र किसी हाल में विधिवेताओ के अनुसार निष्पादित नही हो सकता लेकिन जिले की नगर परिषद जैतहरी के खसरा नंबर 733 के अंश रकवा की नजूल भूमि का वारिस दार न होते हुये राघव बिंदल व आशा सराफ पति स्वर्गीय भीखम सराफ के द्वारा भाजपा नेता आनंद अग्रवाल को 28 लाख रूपये में विक्रय पत्र वह भी रजिस्ट्रकरण अधिकारी के समक्ष निष्पादित किया गया। जिसकी शिकायत प्रेस फाउंडेसन आॅफ इंडिया के प्रदेश कार्यवाहक महेश प्रजापति के द्वारा किये जाने के बाद rkexpose द्वारा संपूर्ण मामले को प्रमाणिकता से प्रशासन के सामने लाया गया। जिसके बाद एसडीएम अनूपपुर श्रीमति अंजली द्विवेदी के द्वारा तहसीलदार को जांच करते हुये सात दिनों में रिपोर्ट प्रस्तुत करने पत्र जारी किया गया। 
अनूपपुर। जिले में वैसे तो कई अनेक कारनामे सामने आये लेकिन राघव बिंदल के द्वारा जालसाजी दस्तावेजो के माध्यम से विक्रय की गई नजूल की भूमि का मामला अपने आप में चैकाने वाला है। यह बात राघव बिंदल ने तहसील कोतमा के पटवारी हल्का पथरौडी से अपने वंष वृक्ष सेजरा को प्राप्त करने के लिये तहसीलदार को दिये शपथ पत्र में उल्लेख करने के बाद जिन दस्तावेजो के आधार पर नगर परिषद जैतहरी के खसरा नंबर 733 के अंष रकवा की नजूल भूमि विक्रय कर दी दोनो में अंतर साफ दिखाई पड रहा है। यहां पर रजिस्ट्रकरण अधिकारी के द्वारा नजूल की भूमि की रजिस्ट्री किया जाना स्वयं जिम्मेदार अधिकारियो की समझ से परे है। बहरहाल जांच के बाद संपूर्ण जालसाजी का राज परत-दर-परत सामने आयेगा जिसे सर्वोच्च सत्ता बेहिचक के साथ पाठको तक पहंुचायेगा।
अनिभिज्ञ नही थे भाजपा नेता आनंद अग्रवाल
जानकार सूत्रो की माने तो जैतहरी निवासी भाजपा नेता आनंद अग्रवाल के द्वारा राघव बिंदल व आशा सराफ से खरीदी गयी नजूल की भूमि में वह अनिभिज्ञ नही रहे उन्हें मालूम था यह बात वह स्वीकार करें या न करें लेकिन जानकार सूत्र बताते है कि मालूम रहते हुये भी उन्होंने नजूल की भूमि की राघव बिंदल व आशा सराफ से रजिस्ट्रकरण अधिकारी के समक्ष विक्रय मूल्य 28 लाख रूपये विभिन्न्ा चेको के माध्यम से देते हुये क्रय किया। साथ ही सूत्र यह भी बताते हैं कि भाजपा नेता आनंद अग्रवाल वहां के निवासी होने के नाते भलिभांति यह जानते थे कि उक्त नजूल भूमि के वारिषदार कोई और हैं। फिर भी राघव बिंदल उक्त भूमि के वारिसदार बनकर विक्रय कर रहे हैं और जिम्मेदार नेता होने के नाते उन्होंने शायद यह नजूल की भूमि क्रय की।
एसडीएम ने तहसीलदार को यह जारी किया पत्र
जैतहरी एसडीएम श्रीमति अंजली द्विवेदी के द्वारा गुरूवार 20 जुलाई को  तहसीलदार जैतहरी को जारी किये गये पत्र के विषय में साफ लिखा कि शासकीय नजूल भूमि अराजी खसरा नंबर 733 के अंष रकवा के संबंध में बेजानाम धारी द्वारा निष्पादित विक्रय पत्र को निरस्त किये जाने एवं निर्माण कार्य को रोके जाने की जांच के संदर्भ में कार्यालय कलेक्टर अनूपपुर का पत्र क्रमांक 2938/18/23 का अवलोकन करें। पूरे मामले की जांच कर प्रतिवेदन सात दिवस के अंदर कार्यालय में उपलब्ध करावे जिससे की गई कार्यवाही का प्रतिवेदन कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत किया जा सके। 
दस्तावेज प्रमाणित करते जालसाजी
नगर परिषद जैतहरी के खसरा नंबर 733 के अंष रकवा की विक्रय की गई नजूल की भूमि के मामले में सर्वप्रथम राघव बिंदल व आशा सराफ पति स्वर्गीय भीखम सराफ के द्वारा उक्त भूमि का अपने आप को वारिसदार बताने हेतु स्वर्गीय भीखम सराफ के स्वर्गीय पिता नत्थूलाल को लक्ष्मी नारायण का पुत्र बताया। वहीं तहसील कोतमा के पटवारी हल्का ग्राम पथरौडी से वंष वृक्ष सेजरा प्राप्त करने के लिये 28 जून 2019 को आवेदन के साथ दिये शपथ पत्र के बिंदु क्रमांक 2 में लिखा के मुझ शपथ कर्ता के दादा नत्थू लाल पिता बृज मोहन सराफ निवासी कोतमा के  स्वामित्व की भूमि आराजी खसरा नंबर 2272/2 रकवा 2.352 हेक्टेयर पटवारी हल्का तहसील कोतमा में स्थित है। पूरे मामले की जांच हुई तो जालसाजी के घेरे में कई चेहरे सामने आयेंगे। 
इनका कहना है
हमारे द्वारा षिकायत पत्र व कार्यालय कलेक्टर से प्राप्त पत्र के आधार पर तहसीलदार जैतहरी को इस मामले की जांच हेतु गुरूवार 20 जुलाई को पत्र जारी करते हुये सात दिवस के अंदर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देष दिये गये हैं निष्पक्ष जांच होगी और दोषियो के विरूद्ध कार्यवाही होगी।
श्रीमति अंजली द्विवेदी
एसडीएम जैतहरी
..........................................
एसडीएम कार्यालय से नगर परिषद जैतहरी के खसरा नंबर 733 के अंष रकवा की नजूल भूमि के विक्रय व रजिस्ट्री की जांच हेतु पत्र प्राप्त हुआ है कल मौके पर जाकर वस्तुस्थिति देखते हुये चल रहे निर्माण कार्य को तत्काल रोकने की कार्यवाही की जायेगी बांकी बिंदुवार जांच होगी जो भी दस्तावेज सामने आयेंगे उनके आधार पर कार्यवाही होगी।
शषांक सेंडे
तहसीलदार जैतहरी