दिल्ली | अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), दिल्ली में हुए साइबर अटैक के बाद सर्वर अभी तक पूरी तरह से सामान्य नहीं हो पाया है। एम्स का सर्वर चलते-चलते बंद हो जाता है, जिस कारण दो मिनट के काम के लिए मरीजों को घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। कई बार पूरे दिन कोशिश करने के बाद भी काम नहीं हो पाता। एम्स पहुंच रहे मरीजों का कहना है कि करीब दो माह का समय बीतने के बाद भी सर्वर ठीक नहीं हो पाया है।

बता दें कि 23 दिसंबर को एम्स में साइबर अटैक हुआ था। सोमवार को डॉ. राजेंद्र प्रसाद नेत्र विज्ञान केंद्र के कमरा नंबर 102 में सर्जरी के लिए भुगतान करने पहुंची सुशीला ने बताया कि दोपहर दो बजे वह लाइन में लगीं। जब नंबर आया तो सर्वर ही बंद हो गया। करीब पौने घंटे तक खड़े रहने के बाद सर्वर चला, तब जाकर भुगतान हो पाया। उन्होंने कहा कि उनके बाद आए तीन लोगों का भुगतान महज दो मिनट में ही हो गया।

वहीं आफताब सवूद ने कहा कि एम्स का सर्वर खराब होने के कारण पिछले कुछ दिनों से फॉलोअप के लिए अपॉइंटमेंट लेने का प्रयास कर रहा हूं, लेकिन नहीं मिल पा रहा। उन्होंने इस समस्या को लेकर ट्वीट भी किया और इसे ठीक करने की मांग की है। उन्होंने लिखा कि एम्स दिल्ली के ऑनलाइन सेवा को क्या हुआ, मैं पिछले कुछ दिनों से फॉलोअप अपॉइंटमेंट के लिए कोशिश कर रहा हूं, लेकिन मिल रहीं पा रहा है। अपॉइंटमेंट लेने के लिए फोन नंबर दिया है, लेकिन कोई फोन नहीं उठाया जा रहा है।