वाशिंगटन । टेस्ला, ट्विटर और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क फिर दुनिया के अमीरों की लिस्ट में टॉप पर पहुंचने के करीब हैं। इस साल उनकी नेटवर्थ में रिकॉर्ड इजाफा हुआ है। इसकी वजह यह है कि इस साल टेस्ला की कीमत में 70 फीसदी तेजी आई है। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक मस्क की नेटवर्थ में बुधवार को 4.42 अरब डॉलर का इजाफा हुआ। अब उनकी नेटवर्थ 191 अरब डॉलर पहुंच गई है और वह दुनिया के अमीरों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। फ्रांस के कारोबारी बर्नार्ड आरनॉल्ट 192 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ इस लिस्ट में पहले नंबर पर हैं। आरनॉल्ट और मस्क की नेटवर्थ में मात्र एक अरब डॉलर का अंतर रह गया है। इस साल मस्क की नेटवर्थ में 54.2 अरब डॉलर की तेजी आई है, जबकि आरनॉल्ट की नेटवर्थ 29.9 अरब डॉलर उछली है। 2021 के अंत में मस्क की नेटवर्थ 300 अरब डॉलर पहुंच गई थी।
इस बीच भारतीय कारोबारी गौतम अडानी की नेटवर्थ में गिरावट का सिलसिला जारी है। बुधवार को इसमें 1.03 अरब डॉलर की गिरावट आई है। इस साल उनकी नेटवर्थ 70.1 अरब गिरी है और अब यह 50.4 अरब डॉलर रह गई है। पिछले साल अडानी की नेटवर्थ में सबसे ज्यादा 44 अरब डॉलर का उछाल आया था। 
उधर देश की सबसे वैल्यूएबल कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी फिर अमीरों की लिस्ट में टॉप 10 में आ गए हैं। बुधवार को उनकी नेटवर्थ में 1.81 अरब डॉलर की तेजी आई। वह 83.3 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के अमीरों की लिस्ट में दसवें नंबर पर हैं। अंबानी एशिया के अमीरों की लिस्ट में पहले नंबर पर हैं।