कोविड के कारण पूरे विश्व की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई, लेकिन सबसे तेजी से अर्थव्यवस्था बढ़ाने वाला देश भारत बना। आने वाले समय में भी भारत सबसे तेजी से आगे बढ़ेगा, इसका पूर्ण विश्वास है। इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। उन्होंने कोरोना के बाद गरीब कल्याण के बारे में सोचा और उठाए गए एक-एक कदम को स्वयं ही मॉनीटर किया। केंद्र की मोदी सरकार के नौ साल भ्रष्टाचार रहित रहे, जबकि केजरीवाल भ्रष्टाचार की सरकार चला रहे हैं।

यह बातें केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने गांधी नगर में आयोजित सर्व समाज सम्मेलन में कहीं। उन्होंने यह भी कहा कि विपक्ष को अर्थव्यवस्था पर टिप्पणी करने का कोई बहाना नहीं मिल पा रहा है, क्योंकि मोदी सरकार ने सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के साथ कोरोना जैसी महामारी में भी कई ठोस कदम उठाए। सेवा भाव से गरीबी मिटाने के लिए गरीब परिवारों को न सिर्फ आर्थिक मदद ही नहीं दी, बल्कि उन्हें घर, गैस सिलिंडर, शौचालय एवं स्वच्छता जैसी मूलभूत सुविधाओं को उपलब्ध कराने का काम किया है। इस मौके पर उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधा।

सीतामण ने कहा कि केजरीवाल ने अदालत में जाकर ऑक्सीजन की कमी के नाम पर केंद्र सरकार को बदनाम करने की एक साजिश की। जब केंद्र सरकार ने ऑक्सीजन की सप्लाई की तो उसे रखने की व्यवस्था तक दिल्ली सरकार के पास नहीं थी। मोहल्ला क्लीनिक सिर्फ सुनने का एक शब्द बन गया है क्योंकि यह कोरोना के दौरान बंद पड़ा था। दिल्ली के मुख्यमंत्री को पूरे देश में राजनीतिक पर्यटन करना है इसलिए वे पंजाब के मुख्यमंत्री को साथ लेकर चल रहे हैं ताकि उनका एयरक्राफ्ट लेकर घूम सकें। इस मौके पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि दिल्लीवासियों ने पिछले आठ सालों में अरविंद केजरीवाल की अराजकता को देखा है और अब वह इसे नहीं सहने वाले हैं। सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती थी गाजीपुर लैंडफिल्ड साइट, जिसे 30 से 40 फीसदी नीचे करने में सफल हो पाए हैं।