न्यूयॉर्क। कई बार ऐसे वाकये हो जाते हैं, जिसे सुन या देखकर आप आश्चर्य में पड़ जाते हैं। ऐसे ही एक वाकया सामने आया। अपने घर की सफाई कर रहे एक अमेरिकी परिवार को पैसों से भरे कई बैग मिले, इसमें लगभग 10 लाख पुराने सिक्के थे। इसे पाने वाले जॉन रेयेस ने कहा कि उन्हें अपने ससुर के घर में सफाई करते हुए ये पुराने सिक्के मिले हैं। ये सब सीलबंद बैंक बैग में थे।
मामला अमेरिका के लॉस एंजिल्स का है। जॉन ने बताया कि घर में ऐसा सब मिलने के बाद मुझे कुछ क्वाइन कलैक्टर्स और ऐसी पुरानी चीजों के एक्सपर्ट्स ने कॉन्टैक्ट किया और उन्होंने मुझसे पूछे गए कुछ सवालों के आधार पर बताया कि ये सिक्के कम से कम 40 साल या उससे अधिक पुराने हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कलेक्टरों ने कहा है कि ऐसे सिक्कों को तब तक बेचा नहीं जाना चाहिए जब तक इनके बारे में सब कुछ पता न लग जाए।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार परिवार ने मीडिया को बताया कि पाए गए सिक्के तांबे के हैं न कि जिंक के, जिसे संयुक्त राज्य अमेरिका ने 1980 के दशक में बदल दिया था। इसी से अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये सिक्के कम से कम 40 साल पुराने हैं। वहीं रेयेस ने 25 हजार डालर (लगभग 20 लाख रुपये) की मांग करते हुए इन सिक्कों को एक रीसेल वेबसाइट पर लिस्ट किया है। 
उल्लेखनीय है कि बीते महीने भी एक ऐसी ही खबर आई थी। यहां घर की मरम्मत करवा रहे एक शख्स के हाथ खजाना लग गया। एक झटके में शख्स मालामाल हो गया। उसके हाथ करीब 50 लाख रुपये आ गए, लेकिन वो इन पैसों का इस्तेमाल नहीं कर सका।