एनईईटी-यूजी परीक्षा, 2023 में जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के युवाओं का शानदार प्रदर्शन


नई दिल्ली। एचपीसीएल ने अपने सीएसआर प्रयासों के हिस्से के रूप में भारतीय सेना के साथ जम्मू और कश्मीरतथा लद्दाख केन्द्रशासित प्रदेश के इच्छुक और कम-विशेषाधिकार प्राप्त छात्रों के लिए 4 स्थानों, श्रीनगर, कारगिल, लद्दाख और राजौरी में प्रोजेक्ट सुपर-50 मेडिकल एंड इंजीनियरिंग के तहत आवासीय शिक्षण मंच प्रदान करने के लिए सहयोग किया है। । हाल ही में घोषित किए गए परिणामों में एनईईटी यूजी 2023 में छात्रों का शानदार प्रदर्शन देखा गया, जिसमें छात्रों ने शानदार सफलता दर्ज किया। एनईईटी परीक्षा में बैठने वाले 157 में से कुल 128 छात्रों ने, जिनमें 74 लड़कियां और 54 लड़के शामिल हैं, मेडिकल कोर्स करने के इच्छुक छात्रों के लिए आयोजित की जाने वाली राष्ट्रीय स्तर की मेडिकल पूर्व प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण की।
श्रीनगर में कश्मीर सुपर 50 कार्यक्रम के तहत 50 में से सभी 50 छात्रों ने मेडिकल के लिए एनईईटी-यूजी परीक्षा उत्तीर्ण कर कार्यक्रम को सफल बनाया।


कार्यक्रमवार परिणाम इस प्रकार हैं -
*कश्मीर सुपर 50- श्रीनगर  50 में से 50
*लद्दाख इग्नाइटेड माइंड्स – लेह  30 में से 27
*कारगिल इग्नाइटेड माइंड्स - कारगिल  36 में से 26
*व्हाइट नाइट सेंटर - राजौरी 41 में से 25
एचपीसीएल की उत्तरी कमान के तहत भारतीय सेना की तीनों कोर यानी चिनार कोर, फायर एंड फ्यूरी कोर और व्हाइट नाइट कोर के साथ अनूठी साझेदारी है। यह उपलब्धि नया कश्मीर की विकास यात्रा का एक और प्रमाण है।