देहरादून (उत्तराखंड): मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिल्ली में केंद्रीय पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह से मुलाकात कर उनकी कुशलक्षेम पूछी. इसके साथ ही मुख्यमंत्री धामी ने उत्तराखंड में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के तहत चल रहे विकास कार्यों सहित ग्राम पंचायतों के डिजिटलीकरण, प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण), ग्राम विकास योजना, श्यामा प्रसाद मुखर्जी ग्रामीण मिशन जैसी विभिन्न योजनाओं के बारे में विस्तृत चर्चा की.

यूसीसी को लेकर गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात: गौर हो कि सीएम पुष्कर सिंह धामी दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर राज्य में चल रही योजनाओं से अवगत करा रहे हैं. बीते दिन सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. इस दौरान उत्तराखंड में यूसीसी लागू किए जाने को लेकर चर्चा हुई. बैठक में यूसीसी के लिए गठित समिति के सदस्य भी शामिल रहे.जिसके बाद उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता (UCC) को लेकर चर्चा तेज है.
सीएम ने दी योजनाओं की जानकारी: इसके बाद सीएम धामी और केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से भेंट की. मुलाकात के दौरान सीएम धामी और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के बीच उत्तराखंड में सड़क कनेक्टिविटी से संबंधित विभिन्न परियोजनाओं पर चर्चा हुई. सीएम धामी ने केंद्रीय मंत्री गडकरी को उत्तराखंड के अन्य स्थानीय उत्पादों के साथ-साथ कंडाली (बिच्छू घास) से बना एक स्टाल भी भेंट किया.