दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र आज से शुरू हो गई है। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सदस्यों ने सदन में इसका विरोध किया। दिल्ली विधानसभा का सत्र बुलाने पर उपराज्यपाल की ओर से आपत्ति जताई गई। आपत्ति को विधानसभा अध्यक्ष ने नकार दिया गया। उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल को इस तरह की आपत्ति जताने का कोई अधिकार नहीं है।

सदन की बैठक नियमों के तहत बुलाई गई है।वहीं, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने उपराज्यपाल की ओर से जताई गई आपत्ति का समर्थन किया। उन्होंने आरोप लगाया कि विधानसभा का सत्र नियमों का उल्लंघन करके बुलाया जा रहा है और जिसका उपयोग एक राजनीतिक अखाड़े के तौर पर किया जा रहा है।

उनके इस तर्क का विधानसभा में कड़ा विरोध किया गया।विधानसभा में नियम 280 के तहत मुद्दे उठाने के दौरान आम आदमी पार्टी के विधायकों ने अधिकारियों के सदन में नहीं आने पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि विधानसभा की कार्यवाही चल रही है मगर एक भी अधिकारी मौजूद नहीं हैं। इस कारण उनकी ओर से उठाएं जा रहे मुद्दों पर कार्यवाही कैसे होगी। विधायकों ने वित्त विभाग से योजनाओं के लिए फंड जारी नहीं कर रहा है। इस कारण समस्याओं का समाधान नहीं हो पा रहा है।