टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए भारत के स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली सहित सीनियर खिलाड़ियों को पहले दो मैचों से आराम दिया गया है. वहीं, अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की टीम में वापसी हुई है. केएल राहुल पहले दो मैचों में टीम की अगुवाई करेंगे जबकि रोहित तीसरे वनडे में टीम की कमान संभालेंगे. सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए टीम इंडिया के नए उपकप्तान का भी ऐलान किया गया है.

टीम इंडिया को मिला नया उपकप्तान

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच 22 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा. दूसरा मैच 24 सितंबर को इंदौर और तीसरा मैच 27 सितंबर को राजकोट में खेला जाएगा. वनडे टीम में हार्दिक पांड्या की उपकप्तानी की जिम्मेदारी संभालते हैं, लेकिन उन्हें भी शुरुआती दो मैचों के लिए आराम दिया गया है. ऐसे में बीसीसीआई ने स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को टीम इंडिया का उपकप्तान बनाने का फैसला किया है. हालांकि सीरीज के आखिरी मैच में  हार्दिक पांड्या ही इस जिम्मेदारी में नजर आएंगे.

इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार आंकड़े

रवींद्र जडेजा भारतीय टीम के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं. उन्होंने भारत के लिए 67 टेस्ट में 24.07 के औसत से 275 विकेट लिए और 3 शतक के साथ 36.41 पर 2804 रन बनाए है. रवींद्र जडेजा गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी मैच बदलने का दम रखते हैं. वनडे में उन्होंने 183 मैच खेलते हुए 200 विकेट और 2585 रन बनाए हैं. टी20 में जडेजा ने 64 मैच खेलते हुए 51 विकेट और 457 रन बनाए हैं.

पहले दो वनडे मैचों के लिए भारत की टीम:

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर, आर अश्विन, जसप्रित बुमराह, मोहम्मद शमी, मो सिराज, प्रसीद कृष्णा.

तीसरे वनडे मैच के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, आर अश्विन, जसप्रित बुमराह, मो शमी, मो सिराज.