नई दिल्ली । दिल्ली के विकास मंत्री गोपाल राय ने आग लगने की घटना को लेकर रविवार को आज़ादपुर मंडी का अधिकारियों के साथ दौरा किया। उन्होंने कहा कि आग लगने की घटना को लेकर जांच का आदेश दे दिया गया है। जांच के बाद जो तथ्य सामने आये हैं और  यहां के व्यापारी संगठनों की मांग को देखते हुए हमने यह आदेश दिया है कि क्षतिग्रस्त शेड के व्यापारियों  को  कुछ दिनों के लिए  दूसरे शेड में शिफ्ट कर दिया जाए और 45 दिनों के भीतर  शेड की मरम्मत का काम पूरा करने के लिए यहां के सचिव को निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि मंडी के शेड  के अंदर फायर सिस्टम लगाने के निर्देश भी दिए गए है। इस अवसर पर डैम के सदस्य एवं आज़ादपुर मंडी के पूर्व चेयरमैन आदिल अहमद खान और मंडी के अधिकारी मौजूद थे। 
विकास मंत्री गोपाल राय ने आग लगने की घटनाओं को रोकने और नियंत्रित करने के लिए मंडी के अधिकारियों को सभी प्रकार के कदम उठाने  के निर्देश दिए है, ताकि इस तरह की आग लगने की घटना को रोका जा सके। गोपाल राय ने कहा कि  आग लगने का कारण यह बताया गया है कि शेड के पास की जो दीवार है, वो नीची है और वहां कूड़ा में आग लगने के कारण शेड के अंदर आग लगी। इसलिए  टीन शेड लगा के उसको ऊंचा करने का आदेश दिया गया है, जिससे कि फिर इस तरह की समस्या न उत्पन्न हो सके।  
मंत्री गोपाल राय ने कहा कि यहां जो व्यापारी संगठन है, उनकी मांग को देखते हुए हमने यह आदेश दिया है कि उन्हें कुछ दिनों के लिए दूसरे शेड में शिफ्ट कर दिया जाए,  ताकि उनका व्यापार से सम्बंधित काम सुचारू रूप से चलता रहे। घटना को देखते हुए यह भी आदेश दिया है कि लोकल स्तर पर आग को बुझाने से संबंधित उपाय किया जाए जिससे कि इस तरह की घटनाओं पर शीघ्रता से काबू पाया जा सके। साथ ही शेड के अंदर फायर सिस्टम लगाए  जाएँ।