भोपाल। मध्यप्रदेश में लाडली बहनों के दिलों में राज करने वाले पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान की आखिरकार विदाई हो गई है। 12 दिसबंर को सीएम चेहरे के ऐलान के साथ ही साढ़े सोलह साल तक सत्ता संभालने वाले शिवराज ने इस्तीफा दे दिया। अब मोहन यादव मध्य प्रदेश के नए सीएम बने है। विदाई के बाद शिवराज का एक बेहद भावुक वीडियो सामने आया है। वीडियो में शिवराज को पकड़कर दो लाड़ली बहनें जोर-जोर से रोने लगीं। बहनों को गले लगाकर चौहान भी भावुक हो गए। शिवराज ने उन्हें चुप कराकर कहा कि वह उन्हें छोड़कर कहीं नहीं जा रहे हैं।
दरअसल मंगलवार को शिवराज ने भोपाल में प्रेसवार्ता करके अपने कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाईं। इससे पहले कुछ महिलाओं ने उन्हें घेरकर गले लगाकर जोर-जोर से रोने लगीं। उन्होंने कहा कि भैया आपको वोट दिया था। आप बहनों के चहेते हैं। इस दौरान शिवराज ने उन्हें संभाला और कहा कि मैं भी कहीं नहीं जा रहा। सिर पर हाथ रखते हुए शिवराज भी भावुक हो गए। शिवराज का यह वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है। बता दें कि विधानसभा चुनाव के प्रचार अभियान के दौरान खुद शिवराज ने कहा था कि यदि वह चले गए, तब बहनों को बहुत याद आएंगे।
शिवराज की लाड़ली बहना योजना ने उन्हें बेहद लोकप्रिय नेता बना दिया था। लाडली बहना योजना देश की सबसे बड़ी योजना है जिसके तहत बहनों के खाते में हजारों रुपए आ चुके हैं। इसकारण बहनों के साथ साथ प्रदेश की जनता शिवराज को एक बार फिर से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रुप में देखना चाहती थी। चौहान की लाड़ली बहना योजना के तहत महिलाओं के खातों में हर महीने 1250 रुपए दिए जा रहे हैं। व्यक्तिगत रुप में शिवराज सिंह लोगों से बेहद मिलनसार रहे हैं, इसकारण वे लोगों के दिलों में खास जगह बना चुके हैं।