दक्षिण-पश्चिमी जिले के कापसहेड़ा इलाके में अपहरण का रोचक मामला सामने आया है। यहां पर एक युवक ने अपने 11 वर्ष के साले का अपहरण कर लिया। इसके बाद आरोपी ने फिरौती के तौर पर मोटी रकम नहीं, बल्कि अपनी ही पत्नी मांगी थी। कापसहेड़ा पुलिस ने इस मामले को बहुत ही गंभीरता से लिया।

अंदेशा था कि आरोपी समीर(24) नशे का आदी हैं और वह बच्चे की हत्या कर सकता है। पुलिस ने कोटला मुबारकरपुर इलाके में घेराबंदी कर बच्चे को सकुशल मुक्त करा लिया। हालांकि आरोपी फरार होने में कामयाब हो गया। दक्षिण-पश्चिमी जिला पुलिस उपायुक्त रोहित मीणा ने बताया कि आरोपी समीर को पकडऩे के लिए दिल्ली-एनसीआर में दबिश दी जा रही हैं।

दक्षिण-पश्चिमी जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार खजूरी खास इलाके में रहने वाले समीर का कापसहेड़ा में रहने वाली राधा(बदला हुआ नाम) के साथ प्रेम विवाह हुआ था। प्राइवेट काम करने वाले समीर का पत्नी से किसी बात पर विवाद हो गया। इसके बाद उसकी पत्नी डेढ़ वर्ष की बच्ची को लेकर गायब हो गई।

समीर को लगा कि उसकी पत्नी व बेटी को उसके सास-ससुर ले गए हैं और उसका कहीं विवाह कर दिया है। उसने पत्नी को पाने के लिए 22 फरवरी को 11 वर्ष के साले का अपहरण कर लिया। इसके बाद उसने 24 फरवरी को अपने ससुराल में धमकी भरी कॉल की। आरोपी ने फोन कर कहा कि उसे उसकी पत्नी व डेढ़ वर्ष की बेटी वापस चाहिए नहीं तो वह बच्चे के टुकड़े-टुकड़े कर देगा।

घबराए सास-ससुर ने पुलिस को सूचना दी। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस उपायुक्त रोहित मीणा ने बच्चे की बरामदगी के लिए एसीपी सत्यजीत सरीन व कापसहेड़ा थानाध्यक्ष नवीन कुमार की देखरेख में एसआई जसबीर मलिक, कमल, विनोद व हवलदार वीरेंद्र की टीम गठित की।

टीम ने आरोपी के मोबाइल डिटेल खंगाली तो पता लगा कि उसने अपना मोबाइल बंद किया हुआ है। वह राहगीरों से मोबाइल लेकर धमकी भरे कॉल कर रहा है। इसके बाद इंस्पेक्टर नवीन कुमार को पता लगा कि आरोपी कोटला मुबारकपुर में हैं। पुलिस टीम ने यहां घेराबंदी कर आरोपी के कब्जे से बच्चे को 24 फरवरी को सकुशल बरामद कर लिया।