यूपी की 10 सीटों की राज्यसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के नेताओं की टूट के बाद अखिलेश यादव ने पहली प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि क्रॉस वोटिंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी. इसके अलावा अपना दल कमेरावादी नेता पल्लवी पटेल पर अखिलेश यादव ने कहा कि वोट देना उन पर निर्भर करता है.

पत्रकारों से बात करते हुए अखिलेश यादव ने बीजेपी पर भी आरोप लगाए. क्रॉस वोटिंग पर उन्होंने कहा कि जो पार्टी से गये उन कारवाई होगी.  सपा के टूटने वाले विधायकों पर अखिलेश यादव ने कहा कि ये नेता सरकार का सामना नहीं कर पाये. सरकार के खिलाफ वोट डालने साहस की बात है.

सपा नेता अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाए कि बीजेपी जीतने के लिये कोई भी हथकंडा अपनायेगी. राज्यसभा के चुनाव में बीजेपी ने सबकुछ किया . सपा नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री फोन कर रहे है और दिल्ली से फोन आ रहा है. हमारे पास देने को कुछ नहीं है.

पल्लवी पटेल और मनोज पांडेय पर बोले अखिलेश

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, ".राज्यसभा के चुनाव में वोट लेने के लिए भाजपा ने सब कुछ किया है, जो लोग गए हैं उनमें सरकार के खिलाफ खड़ा होने का साहस नहीं रहा होगा. कार्रवाई जरूर होगी क्योंकि हमारे साथियों का मानना है कि ऐसे लोगों को दूर कर देना चाहिए."

समाजवादी पार्टी विधानमंडल दल के मुख्य सचेतक के पद से मनोज पाण्डेय के इस्तीफे पर उन्होंने कहा, "अभी तक वे कद्दावर नेता लग रहे थे, लेकिन कद्दावर नेता निकले नहीं." 

राज्यसभा चुनाव के मतदान के लिए सपा विधायक पल्लवी पटेल के न पहुंचने पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, 'वे अभी तक नहीं आई हैं तो वे जानें... मैं किसी की अंतरात्मा के बारे में नहीं जानता.' अखिलेश ने कहा कि 'जनता सब देख रही है. ये क्या मुंह लेकर जाएंगे जनता के सामने. गिनती वाले चुनाव में तो जीत सकते हैं लेकिन जनता वाले चुनाव में भाजपा नहीं जीत सकती.'