जौनपुर । यूपी की जौनपुर लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने फिर अपना उम्मीदवार बदल दिया है। बसपा ने यहां से निवर्तमान सांसद श्याम सिंह यादव का टिकट काटकर श्रीकला रेड्डी को दे दिया था। अब श्रीकला रेड्डी का टिकट काटकर फिर से श्याम सिंह यादव को चुनावी मैदान में उतर दिया है। 
सूत्रों के अनुसार बसपा सुप्रीमो मायावती ने जौनपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार के बदलाव पर मुहर लगा दी है। श्याम सिंह यादव सोमवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। मायावती के फैसले ने इस सीट पर चुनावी गणित को बदल दिया है। जौनपुर से धनंजय सिंह की पत्नी को टिकट देकर मायावती ने बड़ा दांव खेला था। धनंजय सिंह को जमानत मिलने के बाद जौनपुर सीट का गणित बदलता दिख रहा था। लेकिन मायावती ने अचानक टिकट बदलकर सबको चौंका दिया है।
श्रीकला ने जौनपुर सीट से नामांकन दाखिल किया था। बसपा की ओर से जौनपुर से श्रीकला के नाम की घोषणा होने के बाद से ही जौनपुर का चुनावी माहौल बदलने लगा था। बीजेपी ने इस सीट पर कृपाशंकर सिंह को टिकट दिया है। वहीं, समाजवादी पार्टी की ओर से यहां से बाबू सिंह कुशवाहा मैदान में हैं। हालांकि, श्रीकला सिंह के चुनावी मैदान में उतरने के बाद चर्चा केवल उनकी हो रही थी। माना जा रहा था कि बीजेपी और बसपा के बीच इस सीट पर चुनावी मुकाबला हो रहा है। अब श्याम सिंह यादव को बसपा सिंबल दिए जाने से जौनपुर सीट पर अब मुकाबला त्रिकोणीय होने की संभावना हैं।