भोपाल.मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में बढ़ रहे कोरोना (corona) पॉजिटिव मरीज को लेकर स्वास्थ मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बड़ा दावा किया है. उनका कहना है कि प्रदेश के कंटेंटमेंट एरिया में रहने वाली 26 लाख की आबादी में से 25 लाख लोगों का सर्वे पूरा कर लिया गया है. इनमें एक भी कोरोना पेशेंट नहीं मिला है. जिन लोगों को सर्दी-खांसी बुखार था उनका इलाज कर दिया गया है. एक दो दिन में बाकी बचे एक लाख लोगों का सर्वे पूरा हो जाएगा. मिश्रा ने यह भी दावा किया कि अभी तक कोई नया जिला कोरोना की चपेट में नहीं आया है.

प्रदेश में 548 कंटेंटमेंट एरिया

नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि प्रदेश में 548 कंटेंटमेंट एरिया बनाए गए हैं. इन पर नजर भी रखी जा रही है. अब नये कंटेंनमेंट एरिया नहीं मिल रहे हैं. ऐसे में हालात सामान्य की ओर हैं. उन्होंने कहा कोरोना योद्धाओं पर जो भी हमला करेगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा.

एक छोटा जम्प आएगा

प्रदेश में कोरोना कि स्थिति को लेकर एक बात नरोत्तम मिश्रा ने यह भी साफ कर दी कि प्रदेश में एक छोटा जम्प कोरोना संक्रमण को लेकर जरूर आएगा. उसके लिए सरकार पूरी तरह तैयार है.उन्होंने कहा मैंने कहा है कि एक छोटा जम्प आएगा, मरीजों की संख्या बढ़ेगी. लेकिन मौत की संख्या हमने आधी से भी कम कर दी है. कोरोना अब इलाज वाला हो गया है, यह लाइलाज नहीं रहा. मध्य प्रदेश में 700 बेड खाली हैं, हमने पूरी व्यवस्था कर रखी है. मिश्रा ने यह भी कहा कि स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने आईसीएमआर की गाइड लाइन का पालन करने वाले को अनुमति के लिए बोला है, मध्यप्रदेश में प्लाज्मा से कोरोना का इलाज संभव होगा, ई-मेल पर मंजूरी का बोला है और कहा कि आप काम शुरू कीजिए.