कमिश्नर शहडोल संभाग ने आबकारी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये है कि वे शराब की अवैध बिक्री एवं परिवहन को रोकने के लिये सख्त कार्यवाही करें। अवैध शराब के विक्रय एवं परिवहन के प्रकरण तैयार कर नियमानुसार अवैध शराब की बिक्री एवं परिवहन करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करें। कमिश्नर शहडोल संभाग ने उक्त निर्देश आज लोकसभा निर्वाचन की तैयारियों के संबंध में आयोजित संभाग स्तरीय समीक्षा बैठक में आबकारी विभाग के अधिकारियों को दिये। 
    बैठक में कमिश्नर ने आबकारी विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि शहडोल संभाग के सभी जिलों में अवैध शराब की बिक्री एवं परिवहन को रोकने के लिये सघन कार्यवाही की जाये। बैठक में कमिश्नर ने शहडोल संभाग के सभी कलेक्टरों को निर्देश दिये कि आदर्श आचरण संहिता का शहडोल संभाग में अक्षरशः पालन किया जाये। आदर्श आचरण संहिता एवं सम्पत्ति के विरूपण करने वालों के विरूद्ध प्रकरण दर्ज कराये जाये। बैठक में लोकसभा निर्वाचन के दौरान वाहन व्यवस्था की समीक्षा करते हुये कमिश्नर ने निर्देश दिये कि निर्वाचन के दौरान वाहनों की समुचित व्यवस्था हो, वाहन अच्छी हालत में हो तथा वाहन चालकों एवं परिचालकों को मतदान की सुविधा मुहैया कराने के लिये समुचित व्यवस्थायें हो।
    बैठक में कमिश्नर ने मतदान के पूर्व होटलों एवं लॉजों की सघन चेकिंग करने के निर्देश दिये। बैठक में कमिश्नर ने वन्नरेबल मैपिंग की समीक्षा की तथा निर्देश दिये कि जिन क्षेत्रों में आवश्यक हो, वहां वन्नरेबल मैपिंग करें। बैठक में कमिश्नर ने निर्देश दिये कि जोनल ऑफिसर अपने क्षेत्र के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर मतदान केन्द्रों में आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित करायें। बैठक में पुलिस महानिरीक्षक शहडोल रेंज  एस.पी. सिंह, उप पुलिस महानिरीक्षक शहडोल रेंज  प्रीतम सिंह उईके, कलेक्टर शहडोल  ललित दाहिमा, कलेक्टर अनूपपुर  चन्द्रमोहन ठाकुर, कलेक्टर उमरिया  स्वरोचिष सोमवंशी, पुलिस अधीक्षक शहडोल कुमार सौरभ, पुलिस अधीक्षक डिण्डौरी  कार्तिकेयन, पुलिस अधीक्षक उमरिया  सचिन शर्मा सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।