कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में जाने के लिए केंद्र सरकार की ओर से हरी झंडी मिल गई है। इससे पहले उन्होंने विदेश मंत्री एस जसशंकर को पत्र लिखा था। 
इस पत्र में उन्होंने करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में जाने की अनुमति मांगी थी। इससे पहले सिद्धू दो पत्र लिख चुके हैं लेकिन उन्हें जवाब नहीं मिला था। इस बात सिद्धू ने कहा था कि उन्हें साफ साफ बताया जाए कि सरकार चाहती क्या है।
सिद्धू ने कहा कि बार-बार याद दिलाने के बावजूद विदेश मंत्रालय से कोई जवाब नहीं मिला है। अभी तक यह कंफर्म नहीं है कि सरकार ने मुझे उद्घाटन समारोह के लिए पाकिस्तान जाने की अनुमति दी या नहीं। जवाब की देरी मेरे भविष्य के लिए बाधा है। अगर सरकार को संकोच है और वह मना करती है तो मैं कानून के अनुरूप काम करते हुए वहां नहीं जाऊंगा। अगर आपने मेरे तीसरे पत्र का जवाब नहीं दिया तो मैं अन्य सिख श्रद्धालुओं की तरह वैध वीजा पर पाकिस्तान जाऊंगा।

9 नवंबर को है उद्घाटन

वह इस समारोह में भाग लेने के लिए 9 नवंबर को सुबह साढ़े नौ बजे डेरा बाबा नानक की साइड बने कॉरिडोर से पाकिस्तान जाना चाहते हैं, ताकि वह साढ़े 11 बजे शुरू होने वाले उद्घाटन समारोह में पहुंच सकें।

बता दें कि 9 नवंबर को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई में एक उच्च स्तरीय जत्था गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के दर्शनों के लिए जा रहा है। इस जत्थे में सिद्धू का नाम शामिल नहीं है। जत्थे में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के साथ कई गणमान्य शामिल होंगे।