रतलाम ।   दीपावली से पहले रेल कर्मचारियों को बोनस दिए जाने में फिर रतलाम मंडल भारतीय रेलवे में सबसे आगे रहा है। बुधवार शाम रेलवे बोर्ड से बोनस भुगतान के आदेश मिलते ही रेलमंडल के लेखा विभाग ने तत्परता दिखाई और शाम छह बजे तक बोनस राशि कर्मचारियों के खातों में आने लगी।

बजट जारी किया

रतलाम, इंदौर, उज्जैन, मंदसौर, नीमच, देवास, महू सहित मंडल में अन्य स्थानों पर पदस्थ कुल 12782 कर्मचारियों को बोनस के लिए 22,94,49,682 रुपये बजट जारी कर दिया। प्रत्येक कर्मचारी के लिए 78 दिन के वेतन के मान से 17951 रुपये का बोनस दिया गया है।

रतलाम मंडल बोनस भुगतान में अव्वल

मालूम हो कि गत चार वर्षों से रतलाम मंडल बोनस भुगतान में अव्वल रहा है। बुधवार को आदेश आने के बाद सीनियर डीएफएम मानसी सिंह के निर्देश पर लेखा विभाग के कर्मचारी बोनस की गणना सहित भुगतान की प्रकिया में जुट गए।

आइटी इंचार्ज रघुवीर मोहतो ने बताया कि सबसे तेजी से बोनस भुगतान की प्रक्रिया रतलाम मंडल ने पूरी की। शाम को ही रेलवे के सेवानिवृत कर्मचारियों को भुगतान प्रक्रिया शुरू की गई। बोनस मिलते ही कर्मचारियों के चेहरों पर भी मुस्कान आ गई। नवरात्र में बोनस राशि मिलने के बाद अब बाजार में खरीदारी को भी गति मिलेगी।