नई दिल्ली। पुलिस ने IGI अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर से दो लोगों से कस्टम अधिकारी बनकर चार लाख रुपये से अधिक की ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपितों से मोबाइल, विदेशी मुद्रा उसको कहां से मिली, इस बारे मे पूछताछ कर रही है।

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को बताया कि सऊदी अरब से मजदूरी कर लौट 53 वर्षीय व्यक्ति से IGI एयरपोर्ट के बाहर कस्टम अधिकारी बनकर ठगी करने वाले दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

राजस्थान का निवासी है पीड़ित

एफआईआर के मुताबिक, राजस्थान के अजमेर के मूल निवासी मोहम्मद सुलेमान रविवार सुबह सऊदी अरब से दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचा था, जहां दोनों आरोपितों ने खुद को पीड़ित के सामने कस्टम अधिकारी के रूप में पेश किया और उसको पार्किंग एरिया में ले गए। इसी दौरान आरोपितों ने रास्ते में सुलेमान से उसका पासपोर्ट और सामान ले लिया।

सुनसान जगह पर की लूटपाट

शिकायत में पीड़ित ने बताया कि फिर वे पीड़िता को एक अन्य व्यक्ति द्वारा चलाई जा रही कार में महिपालपुर ले गए थे। वहां आरोपित ने कार को एक सुनसान इलाके में रोक दिया। इसके बाद उसने पीड़ित से मोबाइल, 19 हजार सऊदी रियाद (कीमत 4.15 लाख रुपये) के साथ-साथ भारतीय मुद्रा के 2,000 रुपये छीन लिए।

पुलिस अधिकारी ने आगे बताया कि आरोपितों ने पीड़ित से लूटपाट के बाद उसको कार से बाहर निकाल दिया है और कहते हुए वहां से फरार हो गए कि वह अपने वरिष्ठ अधिकारी के साथ लौटकर आएंगे।