पिछले 10 वर्षों के राष्ट्रीय स्तर लोकसभा चुनाव हो अथवा किसी कार्यक्रम में राहुल गांधी का भाषण ‌। हजारों ऐसे उदाहरण सामने है जहां पर राहुल गांधी कहना कुछ चाहते है और कह कुछ देते हैं । उनके व्यक्तित्व में अपरिपक्वता का उदाहरण देश ही नहीं विदेशों में भी लिया जाता है और उसी के कारण उनका लगातार राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मजाक बनता है । ऐसी ही भूलने की बीमारी और मजाक का विषय जनता के बीच में अब कांग्रेस पार्टी की स्टार प्रचारक एवं वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी का भी सामने लगातार आ रहा है ।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कई भाषणों में बना मजाक । 

मध्य प्रदेश के वर्तमान विधानसभा चुनाव के परिदृश्य में कांग्रेस पार्टी की स्टार प्रचारक एवं वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी के लगभग 10 स्थान पर विधानसभा चुनाव के परिपेक्ष में भाषण हुए हैं । इन भाषणों में आधे से ज्यादा ऐसे कार्यक्रम हुए हैं जिसमें प्रियंका गांधी भाषण देते देते अचानक भाषण की शैली के बीच स्वयं ही बोल पड़ी कि.. मैं भूल गई... । अजीबोगरीब ऐसी स्थिति में एक तरफ जहां मंच पर बैठे हुए लोग हंस पड़े वहीं दूसरी ओर जनता भी हंस पड़ी । भारतीय जनता पार्टी के नेता भी कम नहीं है उन्होंने भी पूरी तैयारी के साथ संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया । प्रियंका गांधी के लगभग चार से पांच ऐसे कार्यक्रम रही जहां पर वह अपने भाषण को भूल गई ।

चित्रकूट, इंदौर में एमएसपी एवं महिला सम्मान निधि को लेकर उड़ा मजाक । 

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी 6 नवंबर को इंदौर दौरे पर थीं। प्रियंका गांधी ने जनसभा के दौरान कई रोचक बातें कही, इन पर जनता ने भी खूब ठहाके लगाए। भाषण के दौरान वे MSP (मिनिमम सपोर्ट प्राइज) का फुल फार्म भूल गईं। हंसते हुए उन्होंने कहा कि अरे मैं तो एमएसपी का फुल फार्म ही भूल गई। कुछ देर सोचने के बाद उन्हें याद आया तो जनता भी मुस्कुरा उठी। वहीं दूसरी और 9 नवंबर को चित्रकूट में आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस पार्टी के द्वारा जारी घोषणा पत्र के अंतर्गत महिला सम्मान निधि की राशि को लेकर भी प्रियंका गांधी अचानक भूल गई और उन्होंने कहा कि ₹1500 है अथवा ₹2000 मुझे याद नहीं । ऐसी स्थिति में मंच पर बैठे हुए कई पदाधिकारी एवं सामने बैठी हुई जनता मुस्कुराने लगी । प्रियंका गांधी का यह पांचवा भाषण था जिसमें लगातार वह किसी न किसी बात को लेकर भाषण के बीच कुछ ना कुछ वाक्य भूल गई ।

प्रियंका गांधी समर्थन मूल्य को भी भूल चुकी है .. शिवराज सिंह चौहान । 

प्रियंका गांधी भूल गई हैं कि जब दिग्विजय सिंह मध्य प्रदेश के सीएम थे तो उन्होंने राज्य को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया था। प्रियंका जी, आपको यह भी याद नहीं है कि किसानों को कितना समर्थन मूल्य (एमएसपी) देना है और कितना बढ़ाना है। कभी-कभी पढ़ा करिये आपको इसे याद रखना होगा तभी आप चीजों को बता सकती हैं। लेकिन मैं आपसे फिर एक सवाल पूछना चाहता हूं कि आपके नेता कभी कर्मचारियों और अधिकारियों को धमकी देते हैं तो कभी महिलाओं को सदन में धमकी देते हैं कि हम उनका चूल्हा नहीं जलने देंगे। क्या यह धमकी सोनिया गांधी के इशारे पर दी जा रही है।''