भैया की पाती बहनों को भाएगी!

मतदान से कुछ पल पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी लाड़ली बहनों के लिए एक संदेश लेकर आने वाले हैं। आज सीएम बहनों के नाम एक चिट्ठी जारी करेंगे, जिसको लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। उम्मीद है कि शिवराज इस पत्र में अपनी बहनों के साथ संबंधों, उनके लिए किए गए कार्यों और योजनाओं को बयां कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, इस पत्र के माध्यम से सीएम शिवराज बहनों को लाड़ली बहना योजना में दी जाने वाली राशि को ₹3000 तक बढ़ाने की घोषणा व गांरटी भी दे सकते हैं। भैया की इस पाती में बहना के लिए प्रेमभरी सौगात हो सकती है। 
बहन तुलसी का दिया है...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश की बहन, बेटियों को लेकर अक्सर कहा करते हैं कि बहन तुलसी का दिया है, बहन आंगन की रंगोली है, बहन त्योहारों की रौनक है, बहन हिम्मत का धागा है और बहन शुभकामनाओं की रोली है। ऐसी बहनों को मैं प्रणाम करता हूं।

बहनों और बेटियों की तकदीर बदल दी भैया ने

प्रदेश में बेटियों की तकदीर बदलने के लिए शिवराज सिंह चौहान सरकार ने लाड़ली लक्ष्मी योजना, लाड़ली बहना योजना जैसी योजनाओं की शुरुआत की। इन योजनाओं की बदौलत ऐतिहासिक सुधार हुए और पिछले कुछ सालों में इस राज्य में बेटियों के शिक्षा स्तर व जीवनशैली में गजब का परिवर्तन हुआ। प्राथमिक और माध्यमिक स्तर की शिक्षा में बेटियों के ड्रॉप आउट प्रतिशत में गिरावट देखी गई।
सन 2005 में प्राथमिक स्तर की शिक्षा में बेटियों का जो ड्रॉप आउट दर 18.26 प्रतिशत था, वो 2023 में घटकर 6.63 प्रतिशत हो गया है, जबकि माध्यमिक स्तर की शिक्षा में बेटियों का 2005 में ड्रॉप आउट दर 18.41 प्रतिशत था, जो कम होकर 1.26 प्रतिशत हो गया है।