सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ नगर निगम ने फिर से अभियान छेड़ दिया है। निगम कमिश्नर कुणाल दुदावत के निर्देश पर शुक्रवार निगम की टीम ने प्रतिबंधित सिंगल यूज प्लास्टिक रखने वालों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए 70 किलो प्लास्टिक जब्त किया और जुर्माने के तौर पर 57 हजार 800 रुपये वसूल किए। निगम के सभी जोन मिलाकर कुल 81 दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

प्रतिबंधित होने के बावजूद स्वच्छता तथा पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने वाले प्लास्टिक का उपयोग अभी भी कुछ लोगों द्वारा छुपकर किया जा रहा है, जिसके ख़िलाफ कार्रवाई करने के निर्देश निगम कमिश्नर कुणाल दुदावत द्वारा निगम अधिकारियों को दिया गया। इसके परिपालन में उपायुक्त राजेन्द्र पात्रे के नेतृत्व में बाजार विभाग, अतिक्रमण विभाग और जोन द्वारा शहर के अलग-अलग इलाकों में सिंगल यूज़ प्लास्टिक रखने वाले दुकानों और लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

कार्रवाई के दौरान निगम की टीम द्वारा व्यापारियों और आमजन को प्लास्टिक के उपयोग की जगह कपड़े का थैला या जूट से बने थैले का उपयोग करने के लिए प्रेरित भी किया जा रहा है। निगम की यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। बाक्स कपड़े या जूट से बने थैला अपनाएं: कमिश्नर निगम कमिश्नर कुणाल दुदावत ने शहर के व्यापारियों और नागरिकों से अपील करते हुए कहा की सिंगल यूज़ प्लास्टिक से हमारे पर्यावरण और स्वास्थ्य को काफी नुकसान पहुंचता है। इसलिए प्लास्टिक की जगह कपड़े से निर्मित या जूट के थैले का प्रयोग करें और पर्यावरण को बचाएं तथा आने वाली पीढ़ी को स्वस्थ भविष्य दें।