सुभाष घई की खलनायक हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की कुछ शानदार फिल्मों की लिस्ट में शामिल है।15 जून 1993 में आई इस फिल्म ने गुरुवार को रिलीज के 30 साल पूरे कर लिए है, जिसे सेलिब्रेट करने के लिए फिल्म के लीड हीरो संजय दत्त ने शूटिंग का एक वीडियो शेयर किया है। खलनायक, में संजय दत्त ने एक क्रिमिनल का किरदार निभाया था। फिल्म में उनके साथ माधुरी दीक्षित और जैकी श्रॉफ भी लीड रोल में थे। इस फिल्म ने संजय की पर्सनल लाइफ की वजह से भी खूब चर्चा बटोरी थी।

कॉन्ट्रोवर्सी का मिला फायदा

दरअसल, संजय दत्त पर 1993 में मुंबई में हुए सीरियल बम ब्लास्ट केस में गैर कानूनी रूप से हथियार (एके-56) रखने का केस चला था। इस बीच खलनायक भी रिलीज के लिए तैयार थी, जिसने संजय की कॉन्ट्रोवर्सी की वजह से लोगों का ध्यान खींचा। रिलीज के बाद फिल्म सुपरहिट साबित हुई।

गंगा और राम को किया याद

खलनायक के अब 30 साल पूरे होने के बाद संजय दत्त ने फिल्म के डायरेक्टर सुभाष घई के लिए एक नोट लिखा। इसके साथ ही उन्होंने खलनायक की गंगा (माधुरी दीक्षित) और राम (जैकी श्रॉफ) की भी तारीफ की।

संजय ने कही दिल की बात

संजय दत्त ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करते हुए कहा, "मैं भारतीय पर्दे के महान निर्देशकों में से एक सुभाष जी, जैकी दादा को परफेक्ट राम, माधुरी को गंगा होने के लिए और खलनायक की पूरी कास्ट और क्रू को बधाई देना चाहता हूं। मैं ऐसी आइकोनिक फिल्म का हिस्सा होने के लिए आभारी और गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं, और इसके हर पल को संजो रहा हूं।"

फैंस को कही ये बात

एक्टर ने आगे कहा, "30 साल हो गए फिर भी लगता है ये फिल्म कल ही बनी है। सुभाष जी और मुक्ता आर्ट्स आपका शुक्रिया कि आपने ऐसी फिल्म बनाई है और मुझे इसका हिस्सा बनाया। और उन सभी फैंस का शुक्रिया, जिनके प्यार ने खलनायक को क्लासिक फिल्म बना दिया।"