दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर समेत आसपास के क्षेत्रों में मौसम विभाग ने सोमवरा को बारिश की संभावना जताई है। क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र दिल्ली ने राजधानी दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में हल्की तीव्रता वाली बारिश के साथ आंधी की चेतावनी जारी की। आरडब्ल्यूएफसी उत्तर-पश्चिम भारत और दिल्ली एनसीआर क्षेत्र के लिए मौसम का पूर्वानुमान बताता है।

आरडब्ल्यूएफसी दिल्ली ने ट्वीट कर बताया कि हरियाणा के राजौंद, असंध, सफीदों, जिंद, हांसी, रोहतक और उत्तर प्रदेश के शामली, कांधला, खतौली, सकौती टांडा, दौराला, मेरठ, किठौर, गढ़मुक्तेश्वर, हापुड़, सियाना में गरज और हल्की तीव्रता के साथ बारिश होगी।

रविवार को हुई बारिश ने गर्मी से दिलाई राहत

दिल्ली सहित नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद सहित एनसीआर क्षेत्र में रविवार को गरज के साथ तेज बारिश हुई थी। इससे लोगों को चिलचिलाती धूप से राहत मिली।

क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र ने भविष्यवाणी की है कि सोमवार शाम को पूरी दिल्ली और एनसीआर के आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी।

25 जून को दिल्ली में मानसून ने दी दस्तक

राजधानी में मानसून ने दो दिन पहले रविवार को दस्तक दी है और पहले दिन 50.7 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई। तीन वर्ष में पहली बार मानसून समय से पूर्व पहुंचा है। इससे पहले वर्ष 2020 में भी दिल्ली में मानसून 25 जून को पहुंचा गया था। मौसम विभाग भी पहले ही दिल्ली में बारिश को लेकर दो दिन के लिए येलो अलर्ट जारी कर चुका है।

पिछले 13 वर्षों में आठवीं बार मानसून जून के महीने में पहुंचा। इस दौरान मानसून के पहले ही दिन सबसे अधिक वर्षा रिकॉर्ड हुई है। इस वजह से इस माह अब तक सामान्य से 31 प्रतिशत वर्षा अधिक हो चुकी है। साथ ही वर्षा तेज होने के कारण अधिकतम तापमान सामान्य से आठ डिग्री नीचे आ गया है।