प्रयागराज। विश्वविद्यालय में छात्रों के समर्थन में प्रदर्शन करने वाले पूर्व आइपीएस अमिताभ ठाकुर सहित कई छात्रों के खिलाफ इवि प्रशासन ने मुकदमा दर्ज कराया है। चीफ प्राक्टर डा. राकेश सिंह ने अमिताभ, छात्र मनीष समेत 20 अन्य के खिलाफ कर्नलगंज थाना में एफआइआर दर्ज कराई है। इसमें बिना अनुमति प्रदर्शन, हंगामा करने और परिसर को अस्थिर करने व अराजकता फैलाने का आरोप लगाया गया है। इसके अलावा मणिपुर मामले में प्रदर्शन करने पर तीन छात्रों के खिलाफ केस लिखा गया।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में धरना-प्रदर्शन कर रहे छात्रों के समर्थन में आए पूर्व आइपीएस अमिताभ ठाकुर सहित कई छात्रों के खिलाफ इवि प्रशासन ने मुकदमा दर्ज कराया है। चीफ प्राक्टर ने बिना अनुमति धरना-प्रदर्शन, हंगामा करने और परिसर को अस्थिर करने समेत अराजकता फैलाने के आरोप में कर्नलगंज थाने में एफआइआर दर्ज कराई है। इसके अलावा मणिपुर मामले में प्रदर्शन करने पर भी तीन छात्रों के खिलाफ केस लिखा गया। इन दो मामले में शामिल रहे शोध छात्र मनीष कुमार को इवि प्रशासन ने निलंबित किया जा चुका है।

इवि में मीडिया स्टडीज के छात्र आशुतोष कुमार दुबे की मौत को लेकर छात्र इवि प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए आंदोलन कर रहे हैं। इस प्रकरण में 14 छात्रों के खिलाफ मुकदमा और दो की गिरफ्तारी हो चुकी है। बुधवार को पूर्व आइपीएस और आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर विश्वविद्यालय पहुंचे थे। पुलिस ने उनको अंदर नहीं जाने दिया तो उन्होंने गेट के बाहर से ही छात्रों का ज्ञापन लिया था। इस दौरान काफी हंगामा हुआ था। चीफ प्राक्टर डा. राकेश सिंह ने कर्नलगंज थाने में अमिताभ ठाकुर और छात्र मनीष समेत 20 से ज्यादा अन्य अज्ञात छात्रों के खिलाफ बिना अनुमति धरना-प्रदर्शन कर परिसर को अशांत और हंगामा करने के आरोप में तहरीर दी थी।