नई दिल्ली ।  12 देशों के राजदूत बीजेपी मुख्यालय पहुंचकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिले। इस मुलाक़ात के दौरान बीजेपी मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी और बीजेपी के विदेशी मोर्चा प्रमुख विजय चौथाईवाला मौजूद थे। बांग्लादेश, इजिप्ट, जर्मनी, ग्रीस, गुआना, लेबनॉन, मलेशिया, मोजांबिक, साउथ कोरिया, सूरीनाम, स्वीडन और तंजानिया के राजदूत बीजेपी मुख्यालय पहुंचे थे।
करीब दो घंटे से ज्यादा चली इस मुलाकात में राजदूत ने बीते 9 साल में बीजेपी  के बढ़ते सियासी कद, सदस्यता अभियान, डिजीटल प्रयोग और सफल चुनावी रणनीति पर विस्तार से बातचीत हुई। इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष ने दो महत्वपूर्ण घोषणाएं की मसलन दक्षिण अफ्रीका में होने वाली ब्रिक्स राजनीतिक दलों के संवाद कार्यक्रम में बीजेपी हिस्सा लेगी। बीजेपी ने बांग्लादेश की आवामी लीग पार्टी और नेपाल की कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ नेपाल को भारत आने का निमंत्रण भी दिया है।
बीजेपी के स्थापना दिवस पर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भाजपा को जानो कार्यक्रम लॉच किया था। इसके तहत वैश्विक जगत को बीजेपी के संघर्ष, सफलता और विचारधारा को समझाने की कोशिश की जा रही है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर लिखा, हमारी भाजपा को जानो पहल के हिस्से के रूप में भाजपा मुख्यालय में विभिन्न देशों के मिशनों के प्रमुखों के साथ बातचीत करना खुशी की बात थी। इस पहल के माध्यम से, हमारा लक्ष्य अपनी पार्टी की विचारधारा और दृष्टिकोण को वैश्विक दर्शकों के साथ साझा करना और उन्हें भारत की प्रगति में हमारे योगदान के बारे में सूचित करना है।