जबलपुर ।  नागपुर भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चा की नेत्री सना हिना खान की हत्या के आरोप में गिरफ्तार अमित साहू ऊर्फ पप्पू से पुलिस पूछताछ जारी है। 18 अगस्त तक कोर्ट ने पप्पू की रिमांड दी हुई है। इसलिए पुलिस उससे लगातार पूछताछ कर रही है। अमित को जबलपुर स्थित राजुल टाउन के घर में भी पुलिस लेकर आई थी जहां हत्या का रिक्रिएशन हुआ।

सबूतों का पुख्ता करने के लिए नागपुर से फारेसिंक टीम को भी बुलाया

अब सबूतों का पुख्ता करने के लिए नागपुर से फारेसिंक टीम को भी बुलाया गया है जाे घर और दूसरे स्थल में जाकर जरूरी जानकारी हासिल करेगी। अमित और सना पति-पत्नी थे। दोनों ने 24 अप्रैल 2023 को कोर्ट मैरिज की थी। इससे पहले इनके बीच बिजनेस साझेदारी थी। अमित और सना की मुलाकात इंटरनेट के जरिए हुई। अमित साहू ने भाजपा नेताओं के साथ अपनी करीबी दिखाकर सना को प्रभावित किया और दोस्ती कर ली।

अमित साहू ने अपने फेसबुक पर भाजपा नेताओं के साथ फोटो खिंचवाकर अपलोड किए थे

सना खान से परिचितों की मानें तो जबलपुर बिलेहरी निवासी अमित साहू पप्पू की दोस्ती कोरोना काल के समय 2021 में इंटरनेट से हुई। अमित ने फेसबुक पर सना को देखा। सना भाजपा की सक्रिय नेत्री थीं। पप्पू ने हिना की प्रोफाइल देखी और दोस्ती का संदेश भेजा। अमित साहू ने अपने फेसबुक पर भाजपा नेताओं के साथ फोटो खिंचवाकर अपलोड किए थे। सना ने अमित के बड़े नेताओं के साथ फोटो देखकर प्रभावित हुई और उसने इंटरनेट पर दोस्ती कर ली।

बातचीत शुरू हुई तो अमित अपने परिचित के उपचार को लेकर नागपुर गया

दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई। इस बीच अमित अपने परिचित के उपचार को लेकर नागपुर गया। जहां सना खान ने उसकी डाक्टर से मिलने और रुकने में मदद की। परिचित के उपचार के दौरान ही सना के घर से अमित के लिए खाना भी गया। अमित और सना के बीच यह पहली मुलाकात थी। उसके बाद सना और अमित की दोस्ती बढ़ गई। सना का प्रापर्टी में खास रूझान था उसकी कई प्रापर्टी भी थी।

जबलपुर में बिजनेस साझेदारी की, 50 लाख रुपये ढाबा खोलने के लिए दिए

सना ने जबलपुर में अमित के साथ बिजनेस साझेदारी कर ली। उसे 50 लाख रुपये ढाबा खोलने के लिए दिया। हालांकि सना के स्वजन का दावा है कि जबलपुर में पर्यटन को देखते अमित को होटल खोलने के लिए यह राशि दी गई थी लेकिन अमित ने बेलखाडू में अशीर्वाद ढाबा खोला। इस बीच सना और अमित कई बार मिले। सना जबलपुर भी आती थी। जनवरी 2023 में पहली बार अमित ने सना से शादी का प्रस्ताव दिया। इस बारे में सना के घरवालों को कोई जानकारी नहीं थी। सना पहले से शादीशुदा थी और उसका 13 साल का बेटा अल्तमस है। उसका पहले पति से विवाद हो चुका था इस वजह से वह अपने माता-पिता के साथ अपने बेटे को लेकर रहती थी।

यह है मामला

नागपुर भाजपा अल्पसंख्यक सेल की महामंत्री सना खान ने बिलहरी राजुल टाउन निवासी ढ़ाबा संचालक अमित साहू ने 24 अप्रेल 2023 को जबलपुर कोर्ट में विवाह किया था। दोनों बिजनेस पार्टनर थे। बीते दो अगस्त को सना नागपुर से जबलपुर आई। जहां राजुल टाउन अपने किराए के मकान में अमित साहू ने सिर पर लाठी से वार कर सना की हत्या की और फिर उसी रात शव को बेलखेड़ा के मेरेगांव स्थित हिरणनदी के पुल से नदी में फेंक दिया था। घटना के बाद से अमित फरार था और सना का मोबाइल फोन बंद था। उसकी तलाश में नागपुर पुलिस और स्वजन जबलपुर आए थे। जिन्होंने अमित के बंद घर को खुलवाकर तलाशी ली थी जहां उन्हें बाथरूम में फिनाइल की बदबूं मिली थी जिससे संदेह बढ़ गया था। बाद में अमित के ढाबे में काम करने वाले कर्मियों से पूछताछ में उन्होंने बताया था कि अमित की कार की डिग्गी में खून लगा था जिसे अमित ने कर्मचारियों से साफ करवाया था। बाद में पुलिस ने मोबाइल लोकेशन पर अमित को गिरफ्तार कर लिया था।