दिल्ली । दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सेना के भगोड़े जवान को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपित की पहचान राजस्थान के झुंझुनू सोनू भालोतिया (27) के रूप में हुई है। आरोपित दिल्ली पुलिस की एक महिला सिपाही को परेशान कर रहा था। इसके चलते महिला सिपाही ने आत्महत्या कर ली थी। वारदात के बाद बेंगलुरु स्थित अपनी आर्मी सप्लाई कोर्प यूनिट से फरार हो गया था।दिल्ली पुलिस ने इसकी गिरफ्तारी पर 20 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। आरोपित को कोर्ट द्वारा भगोड़ा भी घोषित किया था। क्राइम ब्रांच के विशेष आयुक्त रवींद्र सिंह यादव के अनुसार, दक्षिण-पूर्व जिले के कंट्रोल रूम में तैनात दिल्ली पुलिस की महिला सिपाही ने तीन अगस्त 2021 पालम गांव स्थित अपने घर पर फांसी लगा ली थी।

पीड़िता की बहन ने सेना के जवान सोनू भालोतिया पर बहन को परेशान करने का आरोप लगाया था। मामले की जांच में पता चला कि वर्ष 2019 में सोनू श्रीनगर से अपनी ड्यूटी से राजस्थान जा रहा था। दिल्ली के धौलाकुंआ में उसकी मुलाकात महिला सिपाही से हुई। दोनों के बीच दोस्ती हो गई।आरोपित ने धोखे से उनका ई-मेल और पासवर्ड जानकार लेकर मेल का सारा डाटा, फोटा और सारे संपर्क नंबर ले लिया। बाद में पीड़िता को पता चला कि आरोपित पहले से शादीशुदा है तो उसने उससे दूरी बना ली। इसके बाद पीड़िता की दूसरे युवक से सगाई हुई।

आरोपित ने युवक को पीड़िता के कुछ फोटो भेजकर सगाई तुड़वा दी। इससे वह काफी परेशान हो गई और उसने आत्महत्या कर ली। आरोपित को जब पता चला कि महिला सिपाही ने फांसी लगा ली है तो वह बेंगलुरु स्थित अपनी सेना की यूनिट से बिना सूचना दिए फरार हो गया। एसीपी नरेश कुमार, इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार, गुलशन व अन्यों की टीम को सूचना मिली कि आरोपित मेरठ कैंट में छिपा हुआ है। सुचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपित को दबोच लिया।