प्रयागराज: धोखाधड़ी और 50 लाख की रंगदारी मांगने के मामले में करेली पुलिस ने माफिया अतीक के नैनी सेंट्रल जेल में बंद बेटे अली अहमद के साथी फैज भूरे को गिरफ्तार कर लिया है। वह माफिया के गैंग का सदस्य है और अतीक के साथ शुआट्स के एक प्रोफेसर को थप्पड़ मारने का भी आरोपित रह चुका है। इसी मुकदमे में अभी फैज का भाई सैफ व परवेज अख्तर अंसारी, शमीम मौलाना और महफूज अंसारी फरार हैं। पुलिस उनकी भी तलाश में छापेमारी कर रही है।

करेली निवासी फर्नीचर कारोबारी दानिश शकील ने नौ जुलाई को करेली थाने में अली के साथी समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था। आगरा के सराय ख्वाजा रसूलपुर निवासी गजाला बेगम के शौहर मुन्नवर खां का इंतकाल हो चुका है। वह अपने भाई दानिश शकील के साथ जेके नगर करेली में रहती हैं। 

अली ने की थी दफ्तर खोलने की बात

दानिश का आरोप है कि जीटीबी नगर में गजाला की जमीन पर अतीक के बेटे अली की साजिश पर उसके गुर्गों ने कब्जा कर लिया है। पहले जमीन बेचने का दबाव बनाया और नहीं मानने पर 50 लाख रुपये रुपये की रंगदारी मांगी। उसी भूमि पर अली ने अपना दफ्तर खोलने की बात भी गुर्गों से की थी। 

इससे परेशान पीड़ित परिवार ने करेली थाने में अली अहमद समेत छह के खिलाफ धोखाधड़ी, रंगदारी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया था। परवेज अख्तर अंसारी ने गजाला पर संगठित गिरोह बनाकर जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाते हुए कर्नलगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। 

बताया गया है कि सोमवार को फैज की बक्शी मोढ़ा के पास लोकेशन मिली, जिसके बाद इंस्पेक्टर करेली रामाश्रय यादव ने टीम के साथ घेराबंदी कर उसे दबोच लिया। एसीपी करेली श्वेताभ पांडेय ने बताया कि फैज को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके दूसरे साथियों की तलाश चल रही है।