भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लाड़ली बहना की तीसरी किस्त जारी होने के बाद 27 अगस्त को सभी लाडली बहनों को एक और बड़ी सौगात दे सकते हैं। इसके लिए महिला बाल विकास विभाग ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। जानकारी के अनुसार इस दिन भोपाल में बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में प्रदेशभर से लाखों की संख्या में लाड़ली बहना पहुंचेंगी और अपने भैय्या सीएम शिवराज सिंह चौहान को राखी बांधेंगी।
दरअसल सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया है कि 27 अगस्त को बहनों को रक्षाबंधन का तोहफा मिलने वाला है, इस दिन महत्वपूर्ण निर्णय लिया जाएगा। जानकारी मिल रही है कि इस दिन सीएम लाड़ली बहनों से संवाद के बाद राशि बढ़ाने के संबंध में कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं या फिर बहनों को दूसरी कोई बड़ी सौगात भी दे सकते हैं। सीएम शिवराज सिहं चौहान 27 अगस्त को जम्बूरी मैदान भोपाल में अपनी सवा करोड़ लाडली बहनों के साथ रक्षाबंधन का त्योहार मनाएंगे। इसके लिए महिला बाल विकास विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आगामी 30 अगस्त को रक्षा-बंधन पर्व है। बहनों को भाई का उपहार मिलने वाला है। इस संदर्भ का फैसला 27 अगस्त को दोपहर 1 बजे लिया जाएगा। फूल बरसाकर स्वागत करने वाली लाड़ली बहनों की राह में कभी कांटे आने नही दिए जाएंगे। सीएम ने कहा कि हम मध्यप्रदेश में महिला सशक्तिकरण का इतिहास बनाएंगे। लाड़ली बहना योजना के क्रियान्वयन के लिए राज्य सरकार ने 15 हजार करोड़ रुपए का प्रबंध किया है। प्रयास यह है कि विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों के माध्यम से बहनों की मासिक आमदनी 10000 रुपए तक हो जाए। प्रदेश में दुराचारियों के लिए कठोर सजा और फांसी तक के प्रावधान किए गए हैं।
भोपाल में आयोजित किए जाने वाले इस कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए इसका एक सर्कुलर जारी कर दिया गया है। इसके तहत हर जिले के कलेक्टर को टारगेट दिया गया है कि सभी बहनों को सुविधा और सम्मान के साथ भोपाल तक पहुंचाएं। प्रत्येक गांव और वार्ड में महिलाओं को उनके अधिकारों के बारे में जागरूक करने के साथ ही महिलाओं की हितग्राही मूलक योजनाओं के प्रभावी लाभ के लिए लाड़ली बहना सेना का गठन किया गया है। महिला सम्मेलन के लिए महिला एवं बाल विकास आयुक्त ने निर्देश जारी किए हैं कि जिले से प्रतिभागियों और कार्यक्रम के लिए ऐसी महिला प्रतिभागियों का चयन किया जाए जो योजना की हितग्राही तथा लाड़ली बहना सेना की सदस्य भी हों।
विधानसभा चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे वैसे सियासत तेज होते जा रही है। चुनाव को लेकर एक बार फिर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को राजधानी भोपाल आ रहे है। कुशाभाऊ ठाकरे सभागृह में अमित शाह शिवराज सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी करेंगे।