दिल्ली में यमुना के खतरे के निशान के ऊपर बहने के कारण आउटर रिंग रोड पर ट्रैफिक प्रभावित हुआ है। ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि आउटर रिंग रोड पर वजीराबाद ब्रिज से विकास मार्ग के बीच का रास्ता बंद किया गया है। वहीं, महात्मा गांधी रोड का कालीघाट मंदिर से दिल्ली सचिवालय का रोड भी बंद किया गया है।

दिल्ली ट्रांसपोर्ट विभाग का बड़ा फैसला

यमुना का जलस्तर बढ़ने के बाद दिल्ली ट्रांसपोर्ट विभाग ने बड़ा फैसला लेते हुए सिंघु बॉर्डर, बदरपुर बॉर्डर, लोनी बॉर्डर और चिल्ला बॉर्डर से आने वाले सभी भारी वाहनों की एंट्री दिल्ली में बैन कर दी है। हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड से कश्मीरी गेट आने वाली सभी अंतरराज्यीय बसें सिंघु बॉर्डर पर रुकेंगी।

ट्रैफिक पुलिस ने कमर्शियल वाहन को लेकर जारी की है एडवाइजरी

अब पुलिस ने गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में कमर्शियल वाहनों की आवाजाही ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।

एडवाइजरी के अनुसार इस प्रकार होगी यातायात व्यवस्था

गैर-नियत कमर्शियल वाहनों को दिल्ली में एंट्री करने की अनुमति नहीं दी जाएगी और उन्हें पूर्वी और पश्चिमी पेरिफेरल एक्सप्रेस वे की ओर मोड़ दिया जाएगा।
कमर्शियल वाहनों को मुकरबा चौक से डायवर्ट किया जाएगा। मुकरबा चौक और वजीराबाद ब्रिज के बीच किसी भी व्यावसायिक वाहन को अनुमति नहीं दी जाएगी।
व्यावसायिक वाहनों को सराय काले खां से डायवर्ट किया जाएगा। सराय काले खां और आईपी फ्लाईओवर के बीच किसी भी व्यावसायिक वाहन को अनुमति नहीं दी जाएगी।
गाजीपुर बॉर्डर से कॉमर्शियल वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा
कमर्शियल वाहनों को अक्षरधाम से डीएनडी की ओर डायवर्ट किया जाएगा।
अक्षरधाम और सराय काले खां के बीच किसी भी व्यावसायिक वाहन को अनुमति नहीं दी जाएगी।

इन रास्तों पर भी ट्रैफिक प्रभावित

दिल्ली की ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीटर के जरिए बताया है कि नांगलोई बस स्टैंड से दिल्ली गेट की ओर जाने वाले मार्ग में फिरनी रोड, नजफगढ़ पर यातायात प्रभावित हुआ है। साथ ही ट्रैफिक पुलिस ने बताया है कि फर्नीचर मार्केट के पास एक बस भी खराब हो गई थी, जिसके कारण जाम लगा है। साथ ही दिल्ली के कई इलाकों में सड़कों का सुधार कार्य भी चल रहा है। टैफिक पुलिस ने बताया है कि विश्राम चौक, छोटू राम मार्ग, रोहिणी के सेक्टर -5 में यातायात बाधित रहेगा। वहीं, "यमुना नदी के बढ़ते जल स्तर के कारण, जीटी रोड पर शाहदरा से आईएसबीटी, कश्मीरी गेट की ओर आने वाले यातायात को सीलमपुर टी-पॉइंट से केशव चौक - कड़कड़डूमा कोर्ट - रोड नंबर 57- एनएच -24 के माध्यम से डायवर्ट किया गया है।"