बिलासपुर । अम्बिकापुर बिलासपुर-पूर्व मंत्री एवं बिलासपुर के विधायक लोकसभा के लिए क्लस्टर प्रभारी अमर अग्रवाल अंबिकापुर में लोकसभा प्रबंध समिति की बैठक में शामिल हुए। पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने बताया आठ विधानसभाओं के पदाधिकारी गण द्वितीय चरण की बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारी के संबंध में रायशुमारी के लिए एकत्र हुए हैं, कुछ दिन पूर्व क्षेत्रीय संगठन मंत्री अजय जामवाल के आतिथ्य में संपन्न हुई बैठक में दिए गए निर्देशों की समीक्षा होगी। अमर अग्रवाल ने कहा केंद्र और राज्य की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचने के लिए संकल्पित होकर भाजपा कार्यकर्ता और पदाधिकारी कर गांव चलव चलाओ अभियान में बढ़ चढ़कर भागीदारी कर रहे हैं।
फिर से मोदी सरकार, जनता ने बनाया मन- पत्रवार्ता में अमर अग्रवाल ने कहा पिछले दिनों मोदी जी की गारंटी के नाम पर प्रदेश में डबल इंजन की सरकार बनी। आने वाले महीना में मोदी के नाम पर मोहर लगाकर सरगुजा लोकसभा सीट से रिकॉर्ड मार्जिन से जीत का लक्ष्य रखा गया है। छत्तीसगढ़ में 11 लोकसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी की जीत के लिए जन मानस ने धारणा बना ली है, कार्यकर्ता आधारित पार्टी होने के कारण संपर्क संवाद और परिश्रम से भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता गण हमेशा तैयारी में लगे होते हैं। मोदी जी की गारंटी पर मोदी सरकार को चुनना जरूरी-अमर अग्रवाल ने कहा छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी पर भारतीय जनता पार्टी की पूर्ण बहुमत से सरकार बनी है। विगत दिवस पूर्व नई सरकार के प्रथम बजट में वादों को पूरा करने के लिए गारंटी के साथ प्रावधान किए गए हैं। 25 दिसंबर को स्वर्गीय प्रधानमंत्री अटल जन्म जयंती सुशासन दिवस पर भाइयों के लिए दो वर्षों के बोनस की राशि को उनके खाते में भेज दिया गया है। महतारी वंदन योजना के अंतर्गत माता को ?12000 की सालाना राशि दी जाएगी।
धान खरीदी हेतु 3100 रु प्रति क्विंटल समर्थन मूल्य का प्रावधान किया गया है। अमर अग्रवाल ने कहा पिछली सरकार ने विरासत में हमें खाली खजाना थमाया है लेकिन तमाम चुनौतियों के बावजूद राजस्व के स्रोतों को विकसित करते हुए किए गए वादों को 5 वर्षों में पूरा किया जाएगा। पत्रकारों से चर्चा करते हुए अमर अग्रवाल ने कहा बजट में अंबिकापुर के लिए सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल की घोषणा की गई है, टेंडर की प्रक्रिया से लेकर अधोसंरचना विकास हेतु किसी भी प्रकार से फंड की कमी नहीं आएगी। अंबिकापुर को रिजिनल एयर कनेक्टिविटी से जोडऩे के मामले में श्री अग्रवाल ने कहा आम आदमी के लिए हवाई सेवा की सौगात मोदी सरकार की देन है, पिछली राज्य सरकार की रुचि नहीं होने से एयर कनेक्टिविटी नहीं हो पाई, हमारी सरकार के द्वारा क्रमबद्ध ढंग से इसे पूरा किया जाएगा। चिरमिरी पाराडोल रेल लाइन की राज्यांश स्वीकृति का बजट में समावेश हो जाने से मनेन्द्रगढ़ मेंन रेल लिंक से जुड़ सकेगा। जहां-जहां पग पड़े राहुल के वहां-वहां बंटाधार राहुल गांधी की यात्रा पर पूछे गए सवाल के संदर्भ में अमर अग्रवाल ने कहा राहुल गांधी जहां-जहां जाते हैं वहां भाजपा का वोट बैंक बढ़ता है,राहुल गांधी कांग्रेस को डूबाने वाले नायक है, भारतीय जनता पार्टी के पास कार्यकर्ता और पदाधिकारी हमारे स्टार प्रचारक है, जो सिर्फ नेतृत्व के मार्गदर्शन में सक्रियता से जनता के साथ सीधा जुड़ाव रखते हैं। चयनित नामो के पैनल भाजपा पार्लियामेंट्री बोर्ड करेगा फैसला -क्लस्टर प्रभारी अमर अग्रवाल ने पत्रकारों को बताया कोरबा लोकसभा के लिए 12 फरवरी को चिरमिरी में प्रबंध समिति की बैठक आयोजित की गई है। कार्यकर्ताओं से रायशुमारी के बाद चयनित नामो का पैनल पर्यवेक्षकों के द्वारा भेजा गया है, पार्लियामेंट्री बोर्ड के द्वारा प्रत्याशी चयन पर अंतिम मोहर लगाई जाएगी। उन्होंने कहा बिलासपुर सरगुजा कोरबा एवं रायगढ़ लोकसभा के क्लस्टर में जीत के लिए पूर्व गृहमंत्री राम सेवक पैकरा एवं पर्यटन मंडल के अध्यक्ष कृष्णा सह प्रभारी है।
क्लस्टर बैठक एवं प्रेस वार्ता के दौरान लोकसभा सम्भाग प्रभारी राजा पांडे एवं लोकसभा चुनाव प्रभारी पूर्व सांसद लखन साहू, सह प्रभारी श्रीमती चम्पा देवी पावले, तथा लोकसभा संयोजक कमलभान सिंह,लोकसभा सह संयोजक अखिलेश सोनी, जिला प्रभारी ज्योतिनंद दुबे, संभाग अंबिकापुर विधायक राजेश अग्रवाल, लुण्ड्रा विधायक प्रबोध मिंज, सीतापुर विधायक रामकुमार टोप्पो, सामरी विधायक उद्धेश्वरी पैकरा, प्रेमनगर विधायक भुलन सिंह मरावी, प्रतापपुर विधायक शकुंतला पोर्ते, सूरजपुर बीजेपी जिलाध्यक्ष बाबूलाल अग्रवाल, बलरामपुर बीजेपी जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश जायसवाल, विजयनाथ सिंह, अनिल सिंह मेजर, भारत सिंह सिसोदिया, अजय गोयल, अभिमन्यु गुप्ता, अनूप सिन्हा, शिवनाथ यादव, उपेन्द्र यादव, सहित अन्य भाजपा पदाधिकारी उपस्थित थे।