भोपाल ।  मध्यप्रदेश में चुनावी साल में दल बदल का सिलसिला जारी है और इसी कड़ी में भाजपा ने एक बार फिर चुनाव से पहले विंध्य इलाके में कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। पूर्व विधायक अभय मिश्रा और नीलम मिश्रा ने शुक्रवार को भाजपा का दामन थाम लिया है। भोपाल में बीजेपी कार्यालय में नीलम मिश्रा और अभय मिश्रा ने बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ली। चुनावी साल में भाजपा ने एक बार फिर कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। विंध्य इलाके के दो पूर्व विधायकों ने भाजपा ज्वाइन की है। पूर्व विधायक अभय मिश्रा और नीलम मिश्रा को गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा शुक्रवार की शाम प्रदेश बीजेपी कार्यालय लेकर पहुंचे थे जहां दोनों ने ही बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा के सामने बीजेपी की सदस्यता ज्वाइन की है। बता दें कि पूर्व विधायक अभय मिश्रा साल 2018 में कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़े थे।

पति-पत्नी हैं नीलम-अभय मिश्रा

बता दें कि पूर्व विधायक नीलम मिश्रा और अभय मिश्रा पति पत्नी हैं। इतना ही नहीं दोनों पहले भाजपा में ही थे लेकिन करीब 5 साल पहले अभय मिश्रा ने भाजपा का दामन छोडक़र कांग्रेस का हाथ थाम लिया था जिसके बाद नीलम मिश्रा ने भी भाजपा से इस्तीफा दे दिया था। इस तरह से इन दोनों ही नेताओं की ये एक तरह से फिर से घर वापसी भी है। बता दें कि अभय मिश्रा रीवा जिले की सेमरिया सीट से साल 2008 में भाजपा की टिकट पर चुनाव जीतकर विधायक बने थे। वहीं उनकी पत्नी नीलम मिश्रा भी सेमरिया सीट से ही साल 2013 में भाजपा की टिकट पर विधायक चुनी गई थीं।

सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा में शामिल

वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय में शुक्रवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा के सामने डिंडौरी, शहपुरा, तेन्दूखेड़ा और गोटेगांव विधानसभा के सैकड़ों कांग्रेस और गोंडवाना पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। भाजपा की सदस्यता लेने वालों में गोटिया कोल महासंघ, यूथ कांग्रेस पदाधिकारी, गोंडवाना पार्टी के पदाधिकारी, आदिवासी एकता संगठन के लोग भी शामिल थे। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने सभी का पार्टी का दुपट्टा पहनाकर स्वागत किया। इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री एवं प्रदेश कार्यालय प्रभारी भगवानदास सबनानी उपस्थित थे।